WTC Final से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलना नुकसानदायक, पुजारा को टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

पुजारा ने कहा, 'तैयारियों के लिए टीम इंडिया (Team India) को कम समय मिलने से नुकसान हुआ, लेकिन टीम हर चुनौती से पार पाने के लिए तैयार है।

By: भूप सिंह

Updated: 15 Jun 2021, 11:14 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम (Team India) के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का कहना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलना टीम के लिए नुकसान भरा रहा, लेकिन उन्हें भरोसा है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलना है।

यह भी पढ़ें:—PSL 2021: शोएब मलिक को जीरो पर आउट कर शाहनवाज धानी ने दिखाया गुस्सा, वीडियो वायरल

'तैयारियों के लिए कम समय मिलने से नुकसान हुआ'
पुजारा ने कहा, ‘ज्यादा अभ्यास मैच नहीं खेलने से नुकसान हुआ, लेकिन यह ऐसा है जिसपर हमारा नियंत्रण नहीं है। महामारी के कारण यह कठिन समय है। सबसे जरूरी बात यह है कि खेल चल रहा है और हम फाइनल मुकाबला खेल पाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘तैयारियों के लिए कम समय मिलने से नुकसान हुआ, लेकिन अगर आप इस चुनौती के लिए तैयार हैं तो भले ही परिस्थितियां अनुकूल नहीं भी रहें तो भी आप अच्छा कर सकते हैं। हम काफी आश्वस्त हैं।’

'इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से कीवी टीम को फायदा'
पुजारा ने कहा, ‘गेंदबाजों के लिए वर्कलोड में ढलना जरूरी है। बल्लेबाज के लिए मध्य में समय बिताना महत्वपूर्ण है। हमारे पास अभ्यास पिच उपलब्ध है।’ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से कीवी टीम को मदद मिली है।

'स्थानीय टीम के साथ अभ्यास का मौका नहीं मिला'
टेलर ने कहा, ‘इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से मदद मिली। खिलाड़ियों ने यहां के वातावरण का अनुभव लिया जिससे उनकी तैयारी हुई। इससे टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ा है।’ कोरोना महामारी के कारण भारतीय टीम को किसी स्थानीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

भारत और न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम घोषित
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले भारत और न्यूजीलैंड ने अपनी-अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। बीसीसीआई मंगलवार को ट्विटर पर टीम इंडिया की घोषणा की। बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के रूप में दो विकेटकीपर को रखा है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें:—WTC Final से पहले BCCI ने शेयर किया वीडियो, क्या शॉर्ट बॉल बनेगी कोहली की कमजोरी?

5 गेंदबाजों को मिली जगह
तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है जबकि बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, उकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी शामिल हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned