DC vs CSK Preview : दिल्ली की चिंता अय्यर की चोट, आज के मैच में खतरनाक साबित हो सकती है चेन्नई

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (Delhi Capitals vs Chennai Super Kings) के बीच आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 34वां मुकाबला आज शारजहा क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में खेला जाएगा। एक तरफ दिल्ली (Delhi) चोटों से जूझ रही है। वहीं चेन्नई (Chennia) स्पिन गेंदबाजी पर भरोसा कर सकती हैं....

By: भूप सिंह

Published: 17 Oct 2020, 07:28 AM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां संस्करण (IPL-13) दूसरे हाफ में कदम रखा चुका है और अब यहां स्पिनरों और धीमी गति के गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। ऐसी स्थिति में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) खतरनाक साबित हो सकती है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में शनिवार को शानदार फॉर्म में चल ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को चेन्नई (Chennai) का सामना करना है और इस मैच में चेन्नई की चुनौती दिल्ली (Delhi) के लिए आसान नहीं होगी।

DC Vs CSK Match Prediction: DC के खिलाफ मिडल ओवर्स में तेज रन बनाए, तो जीत सकती है CSK

स्पिनर पर भरोसा कर सकते हैं धोनी
महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे। उनका यह मूव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी। धोनी धीमी होती पिचों पर एक अलग कप्तान होते हैं। उन्हें पता है कि इन पिचों पर क्या करना है। उसके पास रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर के रूप में चार बेहतरीन स्पिनर हैं। ताहिर अभी तक नहीं खेले हैं। वहीं ड्वेन ब्रावो और शेन वाटसन भी इस तरह की पिचों पर बेहद खतरनाक साबित होते हैं।

RR vs RCB Match Preview : बेंगलुरु को मात देने की कोशिश करेंगी राजस्थान, इस टीम का है पलड़ा भारी

चोटों से जूझ रही है दिल्ली
दिल्ली के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और बाकी के बल्लेबाज किस तरह से स्पिनर्स से निपटते हैं यह देखना होगा। कप्तान श्रेयर अय्यर पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। उनकी जगह धवन ने कप्तानी की थी। मैच के बाद धवन ने कहा था कि अय्यर की चोट को लेकर बाद में पता चलेगा। अभी तक हालांकि स्थिति साफ नहीं है और अगर अय्यर बाहर होते हैं तो दिल्ली के लिए यह बड़ा नुकसान होगा। टीम पहले ही अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा और ऋषभ पंत की चोटों से जूझ रही है।

लाइव मैच में गेंदबाज ने मारा मुक्का, गुस्साए बल्लेबाज ने जड़ दिए 8 छक्के, वीडियो वायरल

इन खिलाड़ियों पर अतिरक्ति जिम्मेदारी
दिल्ली के खिलाड़ी चोटिल होने के चलते धवन, शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी, शिमरन हेटमायेर पर अच्छा प्रदर्शन की अतिरिक्त जिम्मेदारी है। धीमी पिचों का फायदा उठाने के लिए दिल्ली के पास भी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हैं। वहीं तेज गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्टजे की जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया। तुषार देशपांडे ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पदार्पण किया था और अच्छा करने में सफल रहे थे। दिल्ली के लिए चिंता है तो अय्यर की चोट और उनका रिप्लेसमेंट।

टीमें (सम्भावित) :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल,, ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्खिया, तुषार देशपांडे।

सीएसके : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned