आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दीपक चाहर ने लगाई 88 स्थान की लंबी छलांग, विराट फिसले

ताजा जारी टी-20 रैंकिंग में भारत के रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। वह इस लिस्ट में सातवें तो केएल राहुल आठवें स्थान पर हैं।

Mazkoor Alam

November, 1110:37 PM

नई दिल्ली : दीपक चाहर की करिश्माई गेंदबाजी की मदद से भारत ने सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में बांग्लादेश को हराकर सीरीज पर ने 2-1 से कब्जा जमा लिया है। इसके इनाम में चाहर को न सिर्फ मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, बल्कि टी-20 क्रिकेट की रैंकिंग में चमत्कारिक छलांग के रूप में भी मिला। सिर्फ एक मैच की बदौलत उन्होंने 88 स्थान की उछाल मिली है और वह टी-20 में गेंदबाजों की रैंकिंग में 130वें स्थान से सीधे 42वें स्थान पर आ गए हैं।

पृथ्वी शॉ की जल्द होगी क्रिकेट मैदान पर वापसी, 16 नवंबर को खत्म हो रहा है प्रतिबंध

गेंदबाजी में स्पिनरों है दबदबा

गेंदबाजों की टॉप-10 सूची में स्पिनरों का दबदबा देखने को मिला है। पहले पांच स्थानों पर न सिर्फ स्पिनर हैं, बल्कि टॉप-10 में आठ गेंदबाज स्पिनर हैं। इसमें पहले स्थान पर अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान हैं और आठवें स्थान पर भी इसी देश के मुजीबुर्ररहमान हैं। दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर पहुंच गए हैं। तीसरे और पांचवें स्थान पर पाकिस्तान के दो स्पिन गेंदबाज क्रमश: इमाद वसीम और शादाब खान हैं।

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कैफ ने किया स्वागत, कहा- यह सिर्फ भारत में हो सकता है

विराट कोहली टॉप-10 से बाहर

बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो हाल ही में टॉप-10 में जगह बनाने वाले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा है। वह टॉप-10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। टॉप-10 में भारत के दो बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा पहले की तरह सातवें नंबर पर बने हुए हैं तो केएल राहुल एक स्थान उठकर आठवें स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर हैं। दूसरे और पांचवें स्थान पर क्रमश: ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान एरॉन फिंच और मानसिक तनाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले ग्लेन मैक्सवेल हैं। तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के डेविड मलान पहुंच गए हैं तो चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned