scriptभारतीय क्रिकेटर Rishabh Pant के साथ 1.63 करोड़ रुपए की हुई धोखाधड़ी, दोस्त ने धोखा देकर लगाया चूना | Patrika News

भारतीय क्रिकेटर Rishabh Pant के साथ 1.63 करोड़ रुपए की हुई धोखाधड़ी, दोस्त ने धोखा देकर लगाया चूना

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2022 03:25:46 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत धोखाधड़ी का शिकार हुए है। हरियाणा के एक क्रिकेटर ने करोड़ों रुपये का चूना उन्हें लगा दिया। पंत ने अब रिपोर्ट दर्ज कराई है। जानिए पूरा मामला क्या है।

delhi capitals captain rishabh pant cheated rs 163 crore by cricketer

पंत को मिला धोखा

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ठगी का शिकार हुए है। पंत को हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह से धोखा मिला था। उन्हें हाल ही में एक बिजनेसमेन को महंगी घड़ी और मोबाइल फोन सस्‍ते दामों में देने की बात में ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

ऋषभ पंत और उनके मैनेजर ने दर्ज कराई शिकायत

जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत ने फ्रैंक मुलर वानगार्ड याचिंग सीरीज की घड़ी खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई थी। उन्होंने शानदार रंग वाली घड़ी के लिए 36,25,120 रुपए चुकाए। इसके अलावा रिचर्ड मिले घड़ी के लिए उन्‍होंने 62,60,000 रुपए दिए। पंत ने अपने मैनेजर पुनीत सोलंकी के साथ मृणांक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पिछले साल फरवरी में बाउंस चेक के जरिए उनसे 1,63,00,000 रुपए की ठगी की गई थी। सूत्रों के मुताबिक पंत की शिकायत में कहा गया कि उन्‍हें मृणांक ने धोखा दिया। पंत का भरोसा जीतने के लिए मृणांक ने फर्जी रेफरेंस भी दे दिए थे। शिकायत में कहा गया कि घड़ी के खर्चे की जानकारी दी गई है और बताया गया की आम सहमति पर ये 1.63 करोड़ रुपए पर बनी।

ये भी पढ़ें- भारतीय रेसलर Veer Mahaan को WWE रिंग में पटक-पटक कर ‘मारा’ गया, मेन इवेंट में मची तबाही

पहले भी लग चुके हैं आरोप

शिकायत में ये भी कहा गया है कि जनवरी 2021 में मृणांक ने पंत और सोलंकी से कहा कि वो लक्‍जरी आइटम खरीदने और बेचने का बिजनेस खोल रहे हैं। उन्‍होंने कई क्रिकेटरों का रेफरेंस दिया था जिन्‍होंने सामना खरीदा। उन्‍होंने पंत और उनके मैनेजर को कहा कि वो लक्‍जरी घड़ी और अन्‍य चीजें उन्‍हें अच्‍छे डिस्‍काउंट्स और सस्‍ते दामों में दिलाएंगे। मृणांक के ऊपर इससे पहले भी कई आरोप लग चुक हैं। एक व्यापारी को भी वो कम कीमतों पर महंगी घड़ियां और मोबाइल फोन दिलाने के नाम पर ठग चुके हैं। पुलिस ने इस मामले में सिंह को गिरफ्तार भी किया था।

ये भी पढ़ें- “मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है’- IPL में खराब प्रदर्शन को लेकर Rohit Sharma की प्रतिक्रिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो