आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, Ben Stokes को मिला आराम

England Cricket Team ने कुछ दिन पहले ही वनडे सीरीज की ट्रेनिंग के लिए संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। इन्हीं में से 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है।

By: Mazkoor

Updated: 27 Jul 2020, 07:39 PM IST

नई दिल्ली : इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के साथ चल रहे टेस्ट सीरीज के तुरत बाद आयरलैंड के खिलाफ (England vs Ireland) एकदिवसीय सीरीज खेलने उतरेगी। यह सीरीज भी इसी महीने 30 जुलाई से शुरू हो जाएगी। इसके लिए इंग्लैंड (England Cricket Team) ने सोमवार को अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड ने चौंकाने वाला निर्णय लेते हुए इस टीम में शानदार फॉर्म में चल रहे हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) समेत टेस्ट एकादश में नियमित रूप से शामिल सभी खिलाड़ियों को आराम दिया है। अगर टेस्ट की 14 सदस्यीय टीम की बात करें तो उनमें से सिर्फ दो खिलाड़ियों को एकदिवसीय टीम में जगह दी गई है।

Dhoni XI 2011 vs Kohli XI 2019 : Aakash Chopra ने बताया विश्व कप खेली कौन-सी टीम थी बेहतर

रीस टॉपले की चार साल बाद हुई वापसी

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में एक नाम चौंकाने वाल है। वह नाम रीस टॉपले (Reeze Topley) का। इंग्लैंड की टीम में उनकी वापसी चार साल बाद हुई है। वह सभी का नाम शामिल नहीं था। उनको सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं रीस टॉपले की चार साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। वह 2016 के टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2016) में इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे। रीस इंग्लैंड के लिए 10 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं। दौरान वह 16 विकेट ले चुके हैं। रीसल को जब बाहर किया गया था, तब वह शानदार फॉर्म में थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 14 फरवरी 2016 को खेले अपने अंतिम एकदिवसीय मैच में उन्होंने 7 ओवर फेंककर तीन विकेट निकाले थे।

वनडे ट्रेनिंग दल में से किया गया खिलाड़ियों का चयन

बता दें कि इंग्लैंड ने कुछ दिन पहले ही वनडे सीरीज की ट्रेनिंग के लिए संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। सोमवार को चयनकर्ता जेम्स टेलर ने इन्हीं संभावित खिलाड़ियों में से आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन एकदिवसीय सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

Kemar Roach ने हासिल की बड़ी उपब्लधि, 26 साल से विंडीज का कोई गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुर्रन, लियाम डासन, जो डेनली, शाकीब महमूद, आदिल रशीद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विन्स और डेविड विली।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned