scriptFormer Australian Cricketer Shane Warne Dies of Suspected Heart Attack | Will Miss You Warney: तुम बहुत जल्दी चले गए... महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन, हार्ट अटैक से मौत | Patrika News

Will Miss You Warney: तुम बहुत जल्दी चले गए... महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन, हार्ट अटैक से मौत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और स्पिन के जादूगर शेन वार्न नहीं रहे। शेन वार्न ने 1992 में भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व किया और सबसे कमजोर मानी जा रही टीम को जीताकर खुदको साबित किया।

नई दिल्ली

Updated: March 05, 2022 06:51:13 am

दुनिया के महान स्पिनरों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न का निधन हो गया है। शेन वार्न ने शुक्रवार को 52 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। वॉर्न थाईलैंड के कोह सामुई में थे। मिली जानकारी के मुताबिक शेन वार्न की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। शेन वार्न के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। शेन वार्न ने भारत के खिलाफ 1992 में सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। स्पिन के जादूगर के तौर पर खुद की पहचान बनाने वाले शेन वार्न को हमेशा ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान ना बनाए जाने का मलाल रहा। हालांकि उन्होंने आईपीएल की पहले ही सीजन में सबसे कमजोर टीम मानी जा रही राजस्थान रॉयल्स को खिताब जिताकर खुदको साबित भी किया।
Former Australian Cricketer Shane Warne Dies of Suspected Heart Attack
Former Australian Cricketer Shane Warne Dies of Suspected Heart Attack

वॉर्न की मैनेजमेंट टीम की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, कोह सामुई के एक विला में शेन बेहोश पाए गए थे। बाद में उन्हें बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें

Indian Cricket Team के कप्तान ने खरीदी Lamborghini Urus, 3 करोड़ से भी ज्यादा की इस कार में मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स



कलाई की जादूगरी से दिग्गजों को बनाया शिकार

वॉर्न ने कलाई की जादूगरी से अपने समय के लगभग सभी दिग्गजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया। लेकिन सचिन तेंदुलकर एक ऐसे बल्लेबाज रहे, जो शेन वार्न के सपने में आते थे। सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जिस तरह धुनाई की थी, खुद शेन वार्न ने कहा था कि, इन दिनों में सचिन मेरे सपने में आते हैं और मुझे डराते हैं।


ऐसे बदली किस्मत

महान स्पिनर शेन वॉर्न ने 1993 के एशेज के दौरान मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में इंग्लैंड के माइक गेटिंग को जिस गेंद पर बोल्ड किया था। उसे क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंद कही जाती है। उस गेंद ने वॉर्न की जिंदगी बदल कर रख दी थी।

वॉर्न ने लिए 708 विकेट

वॉर्न ने अपने 145 मैचों के टेस्ट करियर में 708 विकेट चटकाए, जो मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक है।


2007 में हुए रिटायर

शेन वार्न ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी, 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही खेला था। जिस वक्त वॉर्न रिटायर हुए उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन अन्य खिलाड़ियों ने भी संन्यास लिया था।

यह भी पढ़ें

IND vs SL 1st Test: ऋषभ पंत 4 रन से शतक से चूके, भारत ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 357 रन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताNEET UG 2022: 3 घंटे से ज्यादा मिलेगा समय, टाइ ब्रेकिंग रूल और मार्किंग पैटर्न भी बदला, 14 विदेशी केंद्रों में भी होंगे Exam
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.