scriptसुनील गावस्कर ने 600 वंचित वर्ग के बच्चों के दिल के ऑपरेशन के लिए जुटाई राशि | Gavaskar raise fund for heart operation of 600 poor children | Patrika News

सुनील गावस्कर ने 600 वंचित वर्ग के बच्चों के दिल के ऑपरेशन के लिए जुटाई राशि

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2019 05:14:45 pm

Submitted by:

Mazkoor

गावस्कर ने भारत के इन बच्चों के दिल के ऑपरेशन के लिए रकम जुटाने के लिए अमरीका के कई शहरों का दौरा किया, साथ में 34 ऑपरेशनों का खर्च खुद उठा रहे हैं।

Sunil Gavaskar

वाशिंगटन : भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India ) के पूर्व कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर ( Sunil Gavaskar ) इन दिनों ऐसे मुहिम पर हैं, जिसे जानकर आप भी कह उठेंगे वाह। वह बतौर साझीदार ‘हर्ट टू हर्ट फाउंडेशन’ के साथ भारत के वंचित वर्ग के 600 से अधिक बच्चों के दिल के ऑपरेशन में सहयोग कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अमरीका के विभिन्न शहरों का दौरा कर धन जुटाया।

विराट और शास्त्री के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी ऋषभ पंत को चेताया, जिम्मेदार बनना होगा

34 ऑपरेशन का खर्च निजी तौर पर उठा रहे हैं गावस्कर

ये सारे ऑपरेशन के भारत के ही एक अस्पताल में किए जाएंगे। इनमें से 400 ऑपरेशनों का खर्च हर्ट टू हर्ट फाउंडेशन उठा रहा है तो वहीं सुनील गावस्कर खुद निजी तौर पर 34 आपरेशनों का खर्च उठा रहे हैं।

बेन स्टोक्स के मासूम भाई-बहन की हत्या उनके पिता ने ही कर दी थी, यह थी वजह

अमरीका के लोगों को भी मिला सहयोग

सुनील गावस्कर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भारत के वंचित वर्ग के बच्चों के मुफ्त दिल के ऑपरेशन के लिए अमरीका के लोगों ने दिल खोलकर सहयोग किया। इसके लिए उन्होंने अमरीका के कई शहरों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि इस अभियान का आगाज शानदार रहा। वह विभिन्न शहरों के लोगों से बड़ी संख्या में मिली भागीदारी के लिए वह आभारी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो