Graeme Smith बोले, Sourav Ganguly को बनाओ ICC Chairman, CSA ने टोका

Graeme Smith ने ICC Chairman पद के लिए मौजूदा BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly का समर्थन किया है, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का मानना कुछ और है।

By: Mazkoor

Updated: 22 May 2020, 07:17 PM IST

जोहॉन्सबर्ग : पिछले लंबे समय से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम संघर्ष कर रही थी। इसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने बड़ा कदम उठाते हुए ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) को सीएसए का निदेशक बना दिया है और टीम की गरिमा वापस लौटाने की जिम्मेदारी उन्हें सौंप दी है। स्मिथ के निर्देशन में अब दक्षिण अफ्रीका की टीम धीरे-धीरे पटरी पर वापस लौटने लगी है। इस बीच स्मिथ ने अपने समकालीन क्रिकेटर और मौजूदा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि गांगुली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल का चेयरमैन (ICC Chairman) बना देना चाहिए। स्मिथ की ओर से गांगुली का खुला समर्थन करने के बाद सीएसए अध्यक्ष क्रिस नेनजानी ने एक तरह से स्मिथ को रोकते हुए कहा कि यह फैसला बोर्ड को लेना है। वह इस पर अपने प्रोटोकॉल के हिसाब से निर्णय करेगा। अभी तक किसी भी उम्मीदवार का नामांकन नहीं हुआ है। एक बार जब यह हो जाएगा तो सीएसए इस बारे में सोचेगी।

Anushka Sharma ने खुले में घूमता Dinosaur देखा, Virat Kohli चीखें, देखें Viral Video

स्मिथ के विचारों का है सम्मान

नेनजानी ने कहा कि हम अपने क्रिकेट निदेशक के विचारों का बहुत सम्मान करते हैं। वह विश्व क्रिकेट में सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने दोबारा हमारी टीम को विश्व की बेहतरीन टीम बनाने के लिए अपना योगदान दिया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि रही बात आईसीसी चेयरमैन की तो इस समय इस पद के लिए कौन नामांकन करेगा, इसका कोई अंदाजा नहीं है। बता दें कि स्मिथ ने कहा था कि अगर गांगुली आईसीसी चेयरमैन बनते हैं तो यह खेल के लिए अच्छा होगा, क्योंकि वह आज के खेल को बखूबी समझते हैं।

गांगुली का आईसीसी में आना शानदार होगा

स्मिथ ने अपने समकालीन क्रिकेटर सौरव गांगुली का समर्थन करते हुए कहा कि उनके नजरिये से गांगुली जैसे क्रिकेटर का आईसीसी मुखिया बनना शानदार होगा। उन्हें लगता है कि यह आज के खेल के लिए भी शानदार होगा। वह इसे बखूबी समझते हैं और उच्च स्तर की क्रिकेट खेल चुके हैं। स्मिथ ने कहा कि गांगुली का विश्व क्रिकेट में सम्मान किया जाता है। आईसीसी कोक आगे ले जाने में उनकी नेतृत्व क्षमता काफी अहम होगी।

Harbhajan Singh ने बताया क्रिकेट में क्या काम करता है Saliva, प्रयोग बंद होने पर क्या पड़ेगा असर

जून में गांगुली हो जाएंगे बीसीसीआई अध्यक्ष पद से रिटायर

नए संविधान के मुताबिक सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष पद के रूप में कार्यकाल जून तक ही है। स्मिथ ने कहा कहा कि इसलिए भी उन्हें लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गांगुली के लिए आगे जाने का यह अच्छा समय है। अगर आईसीसी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति होती है तो यह बहुत अच्छी नियुक्ति होगी। स्मिथ ने कहा कि उन्हें लगता है कि आगे जाने के लिए नेतृत्व काफी अहम चीज होती है। और उन्हें लगता है कि आईसीसी अध्यक्ष के पद पर एक ऐसे शख्स का होना, जो आज के खेल को और हम जिन चुनौतियों का सामना करने वाले हैं, उनको अच्छी तरह से समझता है का होना अच्छा होगा।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned