तीसरे टेस्ट में Mohammad Hafeez फिर कोरोना पॉजीटिव, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

Mohammad Hafeez से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड खफा है, क्योंकि उसने उन्हें क्वारंटीन में जाने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।

By: Mazkoor

Updated: 27 Jun 2020, 12:38 PM IST

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket Team) के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) परेशानी में फंसते दिख रहे हैं। उनके कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट को लेकर संशय बना हुआ है। तीसरी बार कराए गए कोविड-19 रिपोर्ट (Covid-19 Report) के में वह एक बार फिर संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि मोहम्मद हफीज के ट्विटर पर कोरोना वायरस की रिपोर्ट निगेटिव डालने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने उनकी एक बार और जांच करवाई, जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

हफीज से नाराज है पीसीबी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी पाकिस्तानी क्रिकेटरों और सपोर्ट स्टाफ का टेस्ट शौकत खानम मेमोरियल अस्पताल में कराया गया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उन्हें क्वारंटीन पर जाने की सलाह दी थी, लेकिन क्वारंटीन पर जाने के बजाया एक निजी अस्पताल में उन्होंने एक बार फिर कोरोना का टेस्ट कराया था। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसे उन्होंने अपने ट्विटर पर शेयर किया था और क्वारंटीन में जाने से मना कर दिया था। इसके बाद पीसीबी ने उनका दोबारा टेस्ट कराया था। क्वारंटीन में जाने से मना करने से खफा पीसीबी अब हफीज के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकता है।

अब Mahendra Singh Dhoni करने जा रहे हैं बड़ी पहल, युवाओं और बच्चों को मिलेगा फायदा

हफीज ने ट्विटर पर शेयर की थी रिपोर्ट

मोहम्मद हफीज ने पीसीबी के कराए रिपोर्ट के अगले दिन ट्विटर पर एक अलग रिपोर्ट शेयर कर बताया कि उन्होंने और उनके पूरे परिवार ने एक बार फिर कोरोना टेस्ट कराया था। इन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पीसीबी जांच रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजीटिव पाए जाने के बाद उन्होंने सेकंड ओपिनियन के लिए अपना और अपने परिवार के सदस्यों का दोबारा टेस्ट करवाया था। सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। अल्लाह हम सबको सुरक्षित रखे।

VVS Laxman ने कहा कि भारतीय क्रिकेट के लिए Sourav Ganguly-Rahul Dravid की साझेदारी बेहद अहम

ये खिलाड़ी पाए गए थे पॉजीटिव

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम रविवार को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। अलग-अलग सेंटर पर कराए गए रिपोर्ट में पहली बार में तीन खिलाड़ी हारिस रऊफ, शादाब खान और हैदर अली की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इसके एक दिन बाद ही एक सहायक स्टाफ समेत सात और क्रिकेटर फखर जमान, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान और वहाब रियाज भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। इस तरह इंग्लैंड दौरे से पहले अब तक इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर जाने वाले 10 क्रिकेटर कोरोना पॉजीटिव हो चुके हैं।

ये है पूरा कार्यक्रम

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान ने 29 खिलाड़ियों का चयन किया था। इनमें से शोएब मलिक (Shoaib Malik) बाद में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। इसके अलावा 28 क्रिकेटरों में से 10 की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद पहली खेप में 18 क्रिकेटर रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट मैनचेस्टर में 5 से 9 अगस्त तक होगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट साउथेम्पटन में क्रमश: 13-17 और 21-25 अगस्त के बीच खेला जाएगा। वहीं तीन टी-20 मैचों की सीरीज साउथेम्पटन में क्रमश: 29, 31 अगस्त और 2 सितंबर को खेली जाएगी।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned