scriptind vs aus 1st t20 Hardik Pandya 71 runs from just 30 balls including 7 fours and 5 sixes | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में हार्दिक पांड्या की धुआंधार पारी, 30 गेंदों में जड़े 71 रन | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में हार्दिक पांड्या की धुआंधार पारी, 30 गेंदों में जड़े 71 रन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2022 09:02:15 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने धुआंधार पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया। मुश्किल समय में क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 30 गेंदों में ही 71 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति तक पहुंचाया।

IND VS AUS
IND VS AUS
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारत ने पहले खेलते हुए 208 रन बनाए। पहली बार भारत ने टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 से ज्यादा रन बनाए। इसका पूरा श्रेय भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जाता है। हार्दिक पांड्या का तूफानी अर्धशतक यहां पर देखने को मिला। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां यहां पर उन्होंने उड़ा दी। मुश्किल समय में हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए थे। इसके बाद सिर्फ 30 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। टी-20 में हार्दिक पांड्या का ये सर्वाधिक स्कोर भी है। मैदान के चारों तरफ इस बार हार्दिक पांड्या ने रन बनाए। पारी के अंतिम ओवर में पांड्या ने तीन सिक्स जड़े।


हार्दिक पांड्या ने लगाए पांच सिक्स

टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अच्छी पारियां खेली। हालांकि एक समय भारतीय टीम के जल्दी-जल्दी दो विकेट गिर गए थे। इसके बाद लगा कि भारतीय टीम बिखर जाएगी लेकिन यहां से पांड्या ने खूटा गाड़ दिया और अच्छी पारी खेली। पांड्या ने 236.67 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 71 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 सिक्स और 7 चौके लगाए।

पांड्या ने बाउंड्री से ही 58 रन जड़ दिए। देखा जाए तो इस 71 रन की पारी में उन्होंने 12 गेंदों में ही 58 रन बना दिए। पांड्या ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। भारतीय टीम के विकेट गिर रहे थे लेकिन हार्दिक ने एक तरफ से अटैकिंग शॉट्स खेलना जारी रखा था।

यह भी पढ़ें

2 गेंदबाज जिनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उमेश यादव छीन सकते हैं



साल 2022 हार्दिक पांड्या के लिए जबरदस्त

हार्दिक पांड्या के लिए साल 2022 अभी तक अच्छा रहा है। वो अभी तक टी-20 इंटरनेशनल में 402 रन बना चुके हैं। उनकी औसत 36.54 और स्ट्राइक रेट 152.85 का रहा है। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए बहुत ही अहम बल्लेबाज है। अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप होगा और उनको ये लय आगे भी जारी रखनी होगी। टीम इंडिया को इस बार उनसे बहुत उम्मीदें है। बल्लेबाजी में उन्होंने दम दिखाया और वो गेंदबाजी में भी अपनी ताकत अब दिखाएंगे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.