scriptind vs aus 3rd t20 four important factors virat kohli suryakumar yadav | IND vs AUS 3rd T20: कोहली और सूर्या के तूफानी अर्धशतक से लेकर ऑस्ट्रेलिया की हार तक, मैच की 4 बड़ी बातें | Patrika News

IND vs AUS 3rd T20: कोहली और सूर्या के तूफानी अर्धशतक से लेकर ऑस्ट्रेलिया की हार तक, मैच की 4 बड़ी बातें

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 08:32:07 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अंतिम टी-20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया। ये मैच बहुत ही जबरदस्त रहा और कई रिकॉर्ड भी इस मैच में बने। भारतीय टीम के गेंदबाजों का इस मैच में खराब प्रदर्शन देखने को मिला। हालांकि बल्लेबाजों ने अपना काम बखूबी से निभाया। आपको इस मैच की चार बड़ी बातों के बारे में जानकारी देते हैं।

IND vs AUS 3rd T20
IND vs AUS 3rd T20
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 187 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। भारत ने एक गेंद शेष रहते हुए ये लक्ष्य हासिल कर बड़ी जीत हासिल कर ली। इस तरह भारत ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में भारत ने हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में टीम इंडिया की जीत के फैक्टर बहुत सी चीजें रही। गेंदबाजी अच्छी रही हालांकि डेथ ओवर्स में एक बार फिर गेंदबाजों ने रन लुटाए। हार्दिक ने एक बार फिर बता दिया कि उन्हें इस समय का सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर क्यों कहा जाता है। सूर्यकुमार और विराट की भी अच्छी पारी देखने को मिली। खैर हम आपको इस मैच की चार बड़ी बातें बताते हैं।
1) विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का जलवा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा और केएल राहुल जल्दी आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अच्छी पारी खेली। खासतौर पर सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की। सूर्यकुमार ने 36 बॉल में 69 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 5 सिक्स शामिल रहे। वहीं विराट कोहली ने भी 48 बॉल में 63 रनों की पारी खेली, उन्होंने 3 चौके और 4 सिक्स जमाए। दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच में 62 बॉल में 104 रनों की साझेदारी हुई। इसी पार्टनरशिप ने गेम को भारत की तरफ पलट दिया था।


2) भारतीय बॉलिंग अभी भी नहीं सुधरी

ऑस्ट्रेलिया ने 186 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस मैच में एक बार भारतीय टीम की बॉलिंग फेल नजर आई। सभी गेंदबाजों की पिटाई हुई। एक वक्त लगा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 150 तक सिमट जाएगी लेकिन भारतीय गेंदबाजोंं ने डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी की। आखिरी तीन ओवर में भारत ने कुल 46 रन लुटवा दिए थे। इस बार भुवनेश्वर कुमार ने भले ही 19वां ओवर नहीं किया, लेकिन 18वें ओवर में ही वह 21 रन लुटवाकर चलते बने। 19वें ओवर में बुमराह ने 18 रन दे दिए।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS 3rd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया



3) आखिरी ओवर में फंस गया था मैच लेकिन हार्दिक ने दिखाया दम


हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में भारत को 1 रनों की जरूरत थी। विराट ने पहली गेंद पर सिक्स लगा दिया और इसकी अगली गेंद पर वो आउट हो गए। तीसरी गेंद पर कार्तिक ने 1 रन लिया। चौथी गेंद डॉल चली गई। यहां पर लगा कि एक बार मैच अब फंस गया है लेकिन हमेशा की तरह पांड्या ने हार नहीं मानी। उन्होंने 5वीं गेंद पर चौका जड़कर भारतीय टीम को जीत दिला दी।


4) ऑस्ट्रेलिया की कमजोर गेंदबाजी


इस मैच में ही नहीं बल्कि पूरी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी कुछ खास नजर नहीं आई। पैट कमिंस और जोश हेजलवुड कुछ खास नहीं कर पाए। खासतौर पर नई गेंद से हेजलवुड फ्लॉप रहे और जमकर रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया को टिम डेविड, डेनियल सैम्स और कैमरून ग्रीन से बहुत उम्मीद थी। इन तीनों ने बल्लेबाजी में दम दिखाया लेकिन गेंदबाजी में ये फ्लॉप रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पूरी सीरीज में सफल गेंदबाज एडम जैम्पा ही रहे।

यह भी पढ़ें

T-20 में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने वाली 2 टीमें

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 22 पिस्टल और 5 मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तारदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परयोगी के सभा में जाते लोगों में हुई धक्का-मुक्की, नाले में गिरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.