IND VS ENG: इन खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी पर भड़के फैंस, चयनकर्ताओं पर उठाए कई सवाल

-इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में क्रुणाल पांड्या, संजू सैमसन, कुलदीप यादव और मनीष पांडे को मौका नहीं मिलने पर भड़के फैंस।
-सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया जैसे नए चेहरों की एंट्री हुई।

By: भूप सिंह

Updated: 21 Feb 2021, 05:08 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) के लिए टीम इंडिया (Team India) ऐलान कर दिया है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया जैसे कुछ नए चेहरों की एंट्री हुई है। लेकिन कुछ संजू सैमसन (Sanju Samson) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जैसे कई ऐसे खिलाड़ी भी जिन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। फैंस इन खिलाड़ियों को मौका नहीं देने के कारण चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया अपने विचार वक्त कर रहे हैं। आइए जानते हैं किन खिलाड़ियों का कटा टी20 से पत्ता....!

सूर्यकुमार पर चयनकर्ताओं की पुरानी टिप्पणी हुई वायरल, दिग्गजों ने दी बधाई

संजू सैमसन (Sanju Samson)
संजू सैमसन का आईपीएल 2020 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इस वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया। लेकिन फैंस सवाल यह उठा रहे हैं कि महज एक सीरीज के बलबूते पर किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन को कैसे आंका जा सकता है। यह सही नहीं है। टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ऋषभ पंत को फिर से मौका मिला है। वहीं ईशान किशन को टीम में ऋषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर के रूप में रखा गया है। किशन को संजू सैमसन पर प्राथमिकता मिली है।

आईपीएल से पहले ही रैना ने 46 गेंदों में जड़ी शानदार सेंचुरी, जानिए पूरी डिटेल

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है। उन्हें टेस्ट में भी दो साल बाद मौका मिला, जिसमें इस खिलाड़ी ने खुद को साबित किया और 2 विकेट झटके। हालांकि एक बार फिर इस खिलाड़ी को नजर अंदाज किया गया है। एक वक्त पर कुलदीप और युजवेंद्र चहल की जोड़ी के साथ टीम इंडिया मैदान पर उतरती थी, लेकिन अब कुलदीप को जिस तरह से टीम में बिना मौका मिले बाहर किया जा रहा है, फैंस उससे बेहद खफा हैं।

Pandya-Ashwin और Kuldeep Yadav ने जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

मनीष पांडे (Manish Pandey)
टी20 मैचों में 44.31 की बेहतरीन औसत से रन बनाने वाले मनीष पांडे भी टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। जबकि वह टीम के बड़े खिलाड़ियों में शामिल है। टीम इंडिया की सलेक्शन में ये साफ दिखाई दे रहा है कि मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों को बैक नहीं कर रही है। जिससे फैंस के साथ-साथ खिलाड़ियों को निराश होना पड़ रहा है।

विजय हजारे ट्रॉफी : जगदीसन, अपराजित और शाहरुख की बदौलत जीता तमिलनाडु

क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya)
हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या का टी20 में प्रदर्शन बेहद खास रहा है। ये खिलाड़ी सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन करता है और टीम को क्रुणाल का फायदा भी होता है। ऐसे में भारतीय पिच पर खेले जा रहे मैच में उन्हें बाहर कर देना चौंकाने वाला फैसला है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned