scriptइंग्लैंड ने खिलाफ वनडे टीम में 4 महीने बाद हुई दिग्गज की वापसी, IPL 2022 में बरपाया था कहर | Ind vs eng india odi squad against england 2022 shikhar dhawan | Patrika News

इंग्लैंड ने खिलाफ वनडे टीम में 4 महीने बाद हुई दिग्गज की वापसी, IPL 2022 में बरपाया था कहर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2022 03:33:15 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

बीते गुरुवार को बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं शिखर धवन ने 4 महीने बाद वापसी की है।

Team India

Team India

India odi squad against england 2022: बीते गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही तीन मैचों की इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वापसी की है। बता दें कि वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे और अब उन्होंने 4 महीने बाद टीम में वापसी की है। बता दें कि आईपीएल 2022 में शिखर धवन के लिए शानदार रहा था। इसके अलावा वह भारतीय टीम के लिए वनडे में लगभग 5 सालों तक रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर चुके हैं। ऐसे में शिखर धवन की वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है
शिखर धवन के आईपीएल 2022 में प्रदर्शन की बात करें तो इस दौरान उन्होंने अपनी नई टीम पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए शानदार रन बनाए। इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में खेलते थे। धवन ने पंजाब के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 38.33 की औसत से 460 रन बनाए। इस दौरान 88 रनों की नाबाद पारी उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। इसके अलावा उन्होंने 3 अर्धशतक भी इस सीजन लगाए।

यह भी पढ़ें – भारत का ये स्टार गेंदबाज वर्ल्ड कप के लिए नही चुना जा सकता, फॉर्मेट के लिए फिट नहीं है- रिपोर्ट
वहीं टीम इंडिया में उनके प्रदर्शन की बात करें तो वह लगभग 5 सालों तक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ वनडे टीम में ओपनिंग कर चुके हैं और शानदार प्रदर्शन किया है। शिखर धवन ने भारत के लिए 149 वनडे मैचों में 45.54 की औसत से 6284 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 35 अर्धशतक भी निकले।
shikhar_dhawan_odi.jpg

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन का चुना जाना टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है। क्योंकि नियमित ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) चोट के चलते सीरीज से बाहर है। शिखर धवन के आने से भारतीय टीम को ओपनिंग में मजबूती मिलेगी और शिखर धवन एक अनुभवी बल्लेबाज है। जो टीम को अच्छी शुरुआत सकते हैं। बता दें कि धवन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 11 फरवरी 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला था।

यह भी पढ़ें – Deepak Hooda की शतकीय पारी के बाद खतरें में पड़ा 2 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, हो सकती है Team India से छुट्टी
इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम

India ODI Squad Against England 2022: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो