IND VS ENG: पुणे में इंग्लैंड को है भारत के इन 2 खिलाड़ियों से बड़ा खतरा, जानिए टीम इंडिया के रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार (23 मार्च) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैैदान पर कोहली का बल्ला खूब चला है...!

 

By: भूप सिंह

Published: 22 Mar 2021, 11:40 PM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England ODI Series) के बीच मंगलवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। तीनों मुकाबले पुणे के एमसीए स्टेडियम (MCA Stadium) में होंगे। यहां पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों का दबदबा रहता है। भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम को टीम इंडिया टेस्ट और टी20 सीरीज में मात दे चुकी हैं और अब बारी है वनडे सीरीज (ODI Series) की। वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले डे-नाइट होने हैं और मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होंगे। आइए एक नजर डालते हैं एमसीए मैदान पर टीम इंडिया (Team India) के आंकड़े और रिकॉर्ड पर।

यह खबर भी पढ़ें : आईपीएल 2021 : पिछले सीजन के 5 बड़े विवाद, जिन्होंने खूब बटोरी सुर्खियां, हर कोई था हैरान

भारत का पलड़ा भारी
वर्ष 2017 में इसी मैदान पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से मात दी थी। उस वक्त इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट थे। हालांकि इसके बावजूद एमसीए स्टेडियम पर भारत की जीत का आंकड़ा 50 फीसदी ही है। टीम इंडिया ने यहां 4 में से 2 मैच ही जीते हैं। इस स्टेडियम में पहली पारी में औसत स्कोर 291 है और दूसरी पारी में यहां 265 रन के आसपास ही बनते हैं। इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 356 रन है जो भारत ने बनाया है। इसके अलावा सबसे कम 232 रन का स्कोर भी भारत ने ही किया है।

यह खबर भी पढ़ें : युवराज सिंह ने जीत के जश्न में नहीं की चोट की परवाह, जमकर किया डांस, वीडियो वायरल

पुणे में खूब चला है विराट का बल्ला
पुणे के एमसीए स्टेडियम में सबसे ज्यादा 319 रन विराट कोहली ने ही बनाए हैं। कोहली ने पुणे में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। उनका बल्लेबाजी औसत लगभग 80 है।

यह खबर भी पढ़ें : लाइव मैच में पड़ा घूंसा तो बिगड़ा चेहरा, बेहोश होकर जमीन पर गिरा खिलाड़ी

भुवनेश्वर का सामना करना मुश्किल
गेंदबाजी की बात करें भुवनेश्वर कुमार ने एमसीए में 4 विकेट चटकाए हैं। इस लिस्ट में 8 विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं, लेकिन वह इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। पिच रिपोर्ट की बात करें तो पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है तो स्पिनर्स को भी खूब मदद मिलती है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned