scriptIND vs ENG: इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों का निकालना होगा तोड़, नहीं तो टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है टीम इंडिया | ind vs eng semi final team india will have to find the shortcomings of england 3 players jos buttlar philip salt adil rashid | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों का निकालना होगा तोड़, नहीं तो टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है टीम इंडिया

IND vs ENG: T20 World Cup 2024 में भारत और इंग्‍लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच 27 जून गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में इंग्‍लैंड के 3 खिलाड़ी भारत पर भारी पड़ सकते हैं, जिनका तोड़ टीम इंडिया को ढूंढना होगा।

नई दिल्लीJun 26, 2024 / 11:19 am

lokesh verma

Team India
IND vs ENG Semi Final: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारत और इंग्‍लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच 27 जून गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप में ये लगातार दूसरी बार है, जब भारत और इंग्लैंड सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। 2022 के टी20 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में भारत हारकर बाहर हो गया था। ऐसे में इस बार कप्‍तान रोहित शर्मा पुरानी गलतियों से सबक लेकर अंग्रेजों से हिसाब चुकता करना चाहेंगे। लेकिन, उन्‍हें जॉस बटलर समेत इंग्‍लैंड के 3 खिलाडि़यों से सावधान रहना होगा, भारत पर भारी पड़ सकते हैं। टीम इंडिया को इन तीनों का तोड़ ढूंढना ही होगा।

T20 World Cup 2024 में कुछ खास नहीं रहा इंग्‍लैंड का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उसका स्‍कॉटलैंड के खिलाफ पहला ग्रुप मैच बारिश से धुल गया था तो दूसरे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम को हरा दिया था। इंग्‍लैंड ने अब तक इस वर्ल्‍ड कप में कुल 7 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे चार में जीत मिली है तो 2 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। इस बार इंग्‍लैंड ने सुपर-8 से नंबर-2 पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया है।

जॉस बटलर बन सकते हैं सबसे बड़ा खतरा

इंग्‍लैंड के लिए इस वर्ल्‍ड कप में कप्‍तान जॉस बटलर ने सबसे अच्‍छा प्रदर्शन किया है। बटलर अब तक सात मैचों की सात पारियों में इंग्‍लैंड के लिए 18 चौके और 10 छक्‍कों की मदद से 47.75 के औसत और 159.17 के शानदार स्‍ट्रइक रेट के साथ कुल 191 रन बना चुके है। बटलर को सेमीफाइनल में भारतीय गेंदबाजों को जल्‍द आउट करना होगा।
यह भी पढ़ें

IND vs ENG मैच से पहले इंग्लैंड का माइंड गेम शुरू, जोस बटलर ने याद दिलाया वो काला दिन

फिलिप सॉल्‍ट से भी रहना होगा सावधान

जॉस बटलर के बाद इंग्‍लैंड के दूसरे सलामी बल्‍लेबाज फिलिप सॉल्‍ट भी शानदार फॉर्म में हैं। सॉल्‍ट ने अब तक इस टूर्नामेंट के सात मैच की छह पारियों में 16 चौके और 10 छक्‍कों की मदद से 45.75 के औसत और 166.36 के शानदार औसत से कुल 183 रन बनाए हैं। अगर वह टिके तो बड़ी पारी खेलकर अकेले ही विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेलने की क्षमता रखते हैं। 

आदिल रशीद की घातक गेंदों का निकालना होगा तोड़

इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज जॉस बटलर और फिलिप सॉल्‍ट के अलावा भारत को अगर किसी खिलाड़ी से सबसे ज्‍यादा खतरा है तो वो स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद हैं। आदिल रशीद अकेले ही मैच पलटने का दमखम रखते हैं। रशीद ने इस वर्ल्‍ड कप में अब तक सात मैचों में 6.7 इकॉनमी से 161 रन देते हुए 9 विकेट चटकाए हैं। उनका इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट है, जो ओमान खिलाफ आया था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों का निकालना होगा तोड़, नहीं तो टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है टीम इंडिया

ट्रेंडिंग वीडियो