scriptIND vs ENG: 1-1 रन के लिए तरस रहा ये बल्लेबाज लेकिन इतिहास देख सदमे में अंग्रेज टीम | ind vs eng semifinal t20 world cup 2024 england head-coach-matthew mott warn team for virat kohli | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: 1-1 रन के लिए तरस रहा ये बल्लेबाज लेकिन इतिहास देख सदमे में अंग्रेज टीम

T20 World Cup 2024 Semifinal 2: आज गयाना में भारत और इंग्लैंड की टीमें खिताबी मुकाबले का टिकट हासिल करने उतरेंगी। इस मैच से पहले आउट ऑफ फॉर्म चल रहे Vivek Kohli अंग्रेजों के लिए खतरा बने हुए हैं।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 05:08 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs ENG
IND vs ENG Semifinal 2 Updates: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men’s T20 World Cup 2024) की मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल (T20 World Cup Semifinal) मुकाबले में भारत का सामना करने के लिए तैयार है, लेकिन इंग्लैंड के हेड कोच मैथ्यू मॉट विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर टीम को सावधान कर चुके हैं। विराट कोहली के लिए यह टूर्नामेंट अब तक ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने छह पारियों में सिर्फ 66 रन बनाए हैं, जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर 37 रहा है। लेकिन इंग्लिश टीम के कोच विराट को कम आंकने की गलती नहीं करना चाहेंगे।

Virat Kohli से डर रहा इंग्लैंड

मैथ्यू मॉट को उम्मीद है कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेगा। अहम मैचों में विराट हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दोहराते हैं। आईसीसी ने मैथ्यू मॉट के हवाले से कहा, “विराट ने बहुत लंबे समय में अपनी क्लास साबित की है और वह उन खिलाड़ियों में से हैं, जिनके लिए हमने अच्छी तैयारी की है। हम जानते हैं कि वह कैसे खेल सकता है और वह हमारे लिए कितना खतरनाक हो सकता है। अब तक टूर्नामेंट में क्या हुआ, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बड़े मैचों में हमेशा आपके मुख्य खिलाड़ी कमान संभालते हैं। उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी हर चुनौती के लिए तैयार होंगे।”

2022 का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया

गयाना में होने वाला मुकाबला इंग्लैंड और भारत के बीच 2022 के सेमीफाइनल का रीमैच होगा, जहां इंग्लिश टीम ने एडिलेड ओवल में 10 विकेट से जीत हासिल की थी। हालांकि कैरेबियाई देशों की परिस्थितियां अलग हैं। मॉट का मानना ​​है कि जो टीम इन नई परिस्थितियों के साथ जल्दी से तालमेल बिठा लेगी, वह शीर्ष पर होगी। विराट कोहली ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक बल्ले से अपनी छाप नहीं छोड़ी है। इंग्लैंड के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में हर किसी की नजर किंग कोहली पर होगी। इस मैच में अगर विराट कोहली का बल्ला चला तो टीम इंडिया के लिए आगे की राह काफी आसान हो सकती है।
Virat Kohli in T20 World Cup 2024
टी20 विश्व कप 2024 की पहली फाइनलिस्ट दक्षिण अफ्रीका की टीम है। गुरुवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में अफ्रीकी टीम ने एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अब उसका मुकाबला खिताबी जंग में भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल-2 के विजेता से 29 जून को होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: 1-1 रन के लिए तरस रहा ये बल्लेबाज लेकिन इतिहास देख सदमे में अंग्रेज टीम

ट्रेंडिंग वीडियो