scriptIND vs SA: बेकार गया दीपक चाहर का संघर्ष, रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारी टीम इंडिया | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: बेकार गया दीपक चाहर का संघर्ष, रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारी टीम इंडिया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज साउथ अफ्रीका ने 3-0 से जीत ली है। टीम इंडिया को तीसरे और अंतिम मुकाबले में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के लिए नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए दीपक चाहर ने अच्छे हाथ दिखाए लेकिन, टीम को जीत ना दिला सके।

Jan 23, 2022 / 10:40 pm

Prabhat sharma

ind vs sa 3rd ODI South Africa won the series

IND vs SA

IND vs SA 3rd ODI: केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला टीम इंडिया 4 रन से हार गई है। क्लीन स्वीप से बचने की कवायद में जुटी टीम इंडिया के लिए इस रोमांचक मुकाबले में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे दीपक चाहर ने 34 गेंदों पर 54 रन बनाए। दीपक चाहर ने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के जड़े। हालांकि, टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर लाकर उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया था। लुंगी एनगिडी की गेंद पर जब वो आउट हुए तब टीम इंडिया को 17 गेंदों पर 10 रनों की दरकार थी। ये मुकाबला अंतिम ओवर तक चला लेकिन, अंत में अफ्रीकी टीम ने बाजी मार ली।
बता दें कि इस सीरीज के पहले दोनों वनडे मुकाबलों में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। राहुल द्रविड़ के लिए बतौर कोच ये दौरा कुछ खास नहीं रहा। इससे पहले टेस्ट सीरीज में भी पहला टेस्ट जीतने के बावजूद टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से गंवाया था। क्विंटन डी कॉक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के साथ ही मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।
क्विंटन डी कॉक ने खेली तूफानी पारी: साउथ अफ्रीका के लिए उनके सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शानदार शतक लगाया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 287 रनों पर ऑलआउट हो गई। क्विंटन डी कॉक के अलावा रस्सी वैन डेर डूसन ने भी 52 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 तो जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर को 2-2 सफलताएं मिलीं।
यह भी पढ़ें

इस क्रिकेटर ने 18 साल छोटी लड़की से की है शादी

विराट कोहली और शिखर धवन ने भी जमाया रंग: 288 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। केएल राहुल के रूप में उन्हें 18 रन पर पहला झटका लग गया। हालांकि, इसके बाद शिखर धवन के साथ मिलकर विराट कोहली ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली ने 65 तो शिखर धवन ने 61 रनों की पारी खेली।
यह भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें

Home / Sports / Cricket News / IND vs SA: बेकार गया दीपक चाहर का संघर्ष, रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारी टीम इंडिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो