scriptindia vs pakistan icc u19 world cup 2024 final is possible if pakistan beat australia in 2nd semi final | भारत-पाक के बीच हो सकती है U19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भिड़ंत, जानें कब खेला जाएगा मुकाबला | Patrika News

भारत-पाक के बीच हो सकती है U19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भिड़ंत, जानें कब खेला जाएगा मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 10:46:58 am

Submitted by:

lokesh verma

ICC U19 Cricket World Cup 2024: आईसीसी U19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने फाइनल में जगह बना ली है। अगर दूसरे फाइनल में पाकिस्‍तान की टीम ऑस्‍ट्रेलिया को हरा देती है तो फाइनल में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

ind_vs_pak.jpg
ICC U19 Cricket World Cup 2024: आईसीसी U19 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ करीबी जीत दर्ज की। अब सबकी नजरें पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल पर टिकी हैं। अगर पाकिस्‍तान की टीम ऑस्‍ट्रेलिया को हरा देत है तो फाइनल मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला जाएगा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए, लेकिन 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में भारतीय टीम के पसीने छूट गए। भारत ने 11.2 ओवर में ही महज 32 के स्‍कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्‍तान उदय सहारन (81) और सचिन दास (96) के बीच पांचवें विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी ने भारत की मैच में वापसी कराई और भारत ने यह मुकाबला 48.5 ओवर में दो विकेट शेष रहते जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट में अभी तक अजेय

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल की बात करें तो पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय हैं। पाकिस्तान ने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है तो ऑस्ट्रेलिया का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, लेकिन उसने बाकी चार मैच में जीत हासिल की है। ऐसे में दूसरा सेमीफाइनल काफी रोमांचक होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के फैंस चाहेंगे कि पाक की टीम सेमीफाइनल जीते।

यह भी पढ़ें

विराट को लेकर सस्पेंस तो केएल की वापसी तय, जानें कब होगा टीम का ऐलान



11 फरवरी को खेला जाएगा फाइनल

पाकिस्तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार 8 फरवरी को खेला जाएगा। अगर पाकिस्‍तान की टीम इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो 11 फरवरी को खिताबी मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के फैंस को भी इसी का इंतजार है।

यह भी पढ़ें

पाक को पहला ग्रैंडमास्टर खिताब, जानें कौन हैं मौत के बाद सम्मान पाने वाले मीर सुल्तान

ट्रेंडिंग वीडियो