KKR vs MI : मुंबई इंडियंस से भिड़ंत से पहले कोलकाता को बड़ा झटका, कार्तिक ने छोड़ी कप्तानी

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से मैच से ठीक पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कोलकाता की कप्तानी छोड़ दी है। अब इंग्लैंड को विश्व कप जीता चुके इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कोलकाता का कप्तान नियुक्त किया गया है....

By: भूप सिंह

Published: 16 Oct 2020, 05:11 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians) के बीच खेला जाना है। मैच से ठीक पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कोलकाता की कप्तानी छोड़ दी है। अब इंग्लैंड को विश्व कप जीता चुके इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कोलकाता का कप्तान नियुक्त किया गया है। कार्तिक ने कहा कि यह फैसला उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए लिया है। गुरुवार को कोलकाता की दूसरी बार मुंबई इंडियंस से भिड़ंत होगी।

RCB vs KXIP: कोहली और डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट कर शमी ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

कार्तिक से फैसले से हैरान : टीम मैनेजमेंट
कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर कोलकाता टीम के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा, 'हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास कार्तिक जैसा कप्तान था, जिसने हमेशा टीम को पहले रखा। इस तरह के फैसले लेने के लिए हिम्मत चाहिए। हम उनके फैसले से हैरान हैं, लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। हम इस बात से भी खुश हैं कि 2019 में इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले मौजूदा उप-कप्तान मोर्गन कप्तानी करने को तैयार हैं। हमें उम्मीद है कि यह बदलाव टीम के हित में काम करेगा।

RCB vs KXIP : धोनी को पीछे छोड़ कोहली ने आईपीएल में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

कार्तिक का फ्लॉप शो
आईपीएल के मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने सिर्फ 1 रन ही बनाया था। अब तक उन्होंने 7 पारियों केवल 108 रन ही बनाए हैं। 58 रन उनका हाइएस्ट स्कोर रहा है। शायद उनको लग रहा है कि कप्तानी छोड़ने के बाद उन पर प्रेशर कम हो जाएगा और वह अपनी बैटिंग पर फोकस करेंगे। कोलकाता ने अभी तक सात मैच खेले हैं और चार में जीत तथा तीन में हार झेली है। वह आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

IPL 2020 : अंपायरिंग से नाखुश कोहली ने की गलत फैसलों पर रिव्यू लेने की वकालत

नहीं जीता सके अब तक ट्रॉफी
वर्ष 2017 में गौतम गंभीर के हटने के बाद दिनेश कार्तिक ने कोलकाता की कप्तानी संभाली थी। 2018 में कोलकाता ने कार्तिक 7.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। 2018 में कोलकाता टॉप—4 टीमों में जगह बनाई थी। इसके बाद वर्ष 2019 में कोलकाता प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned