IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ मैच में बुमराह ने एक तीर से लगाए दो निशाने, हासिल कर लिया ये मुकाम

  • IPL 2020 के 13वें सीजन में बुमराह ने दिखा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • दिल्ली के खिलाफ मैच में एक तीर से लगाए दो निशाने
  • बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट हासिल किए

By: धीरज शर्मा

Published: 06 Nov 2020, 09:47 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 ( ipl 2020 ) के 13वें सीजन को अपना पहला फाइनलिस्ट मिल चुका है। मुंबई इंडियन ( MI ) ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों की करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही मुंबई आईपीएल के फाइनल में 6वीं पहुंचने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। वहीं इस फाइनल को जीतती है तो आईपीएल का पांचवा खिताब अपने नाम करेगी।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियन भले ही फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही हो, लेकिन इस जीत की राह को शानदार गेंदबाज जसप्रीमत बुमराह ( Jaspreet Bumrah ) ने आसान बनाया है।

दिल्ली कैपिटल्स से मुकाबले में बुमराह ने एक तीर से दो निशाने लगाए हैं। आईए जानते हैं डीसी के साथ मैच में बुमराह ने एक तीर से अपने कौनसे दो लक्ष्यों को हासिल किया।

बिहार चुनाव के फाइनल राउंड से पहले जेल से बाहर आ सकते हैं लालू यादव, इन तीन कारणों से समझे कैसे

1. फाइनल तक पहुंचाने का जिम्मा
दिल्ली के खिलाफ मैच में जसप्रीम बुमराह की नजर एक तीर से दो निशानों पर थी। इनमें पहला निशाना था टीम को फाइनल तक पहुंचाना। लिहाजा मैच में बेहतरीन गेंदबाजी के जरिए ही इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। बुमराह ने किया भी कुछ ऐसा ही। करियर का शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

जैसे ही मैच में बुमराह के हाथ गेंद आई तो उन्होंने पहले ही ओवर में शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वहीं फॉर्म में चल रहे स्टोनियस को भी इन स्विंगर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद बारी थी डैनियल सैम्स की, इन्हें भी बुमराह ने यॉर्कर के जरिए चलता किया।

अपने चारों विकेट बुमराह ने अलग-अलग तरह की गेंद पर लिए और अपने पहले निशाने यानी टीम को फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे।

jasprit-bumrah1-1603624707.jpg

2. पर्पल कैप पर कब्जा
खास मौके पर एक बड़े खिलाड़ी से हमेशा उम्मीद रहती है कि वो बेहतरीन प्रदर्शन करे। बुमराह इस उम्मीद पर खरे उतरे। दिल्ली के खिलाफ मैच में अपने दूसरे निशाने पर भी बुमराह की नजर टिकी हुई थी। ये निशाना था पर्पल कैप पर कब्जा जमाने का। इस लक्ष्य को भी बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर चार विकेट के साथ हासिल कर लिया।

पर्पल कैप की रेस में फिर से मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर आ गए हैं। बुमराह ने अपने प्रतिद्वंदी दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाड़ा को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया। रबाड़ा के नाम 25 विकेट है, जबकि तीसरे नंबर पर मुंबई के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं। उनके नाम 22 विकेट हैं।

मौसम को लेकर सामने आई बड़ी खबर, अगले पांच दिनों में इन राज्यों में लुढ़केगा पारा

चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर हैं जिन्होंने 20 विकेट लिए हैं। वहीं पांचवें पायदान पर आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं वो भी 20 विकेट ले चुके हैं।

ipl 2020
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned