IPL 2020: 9 मुकाबलों के बाद Orange Cap पर केएल राहुल का कब्जा, 1 रन से पीछे हैं मयंक अग्रवाल

  • IPL 2020 के 9वें मैच के बाद केएल राहुल (KL Rahul ) रन बनाने के मामले में सबसे आगे हो गए हैं। जिसके बाद फिर से उनके पास Orange Cap का आ गया है।
  • ऑरेंज कैप सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर रहने वाले बल्लेबाजों को को दिया जाता है।

 

 

By: Vivhav Shukla

Published: 28 Sep 2020, 11:23 AM IST

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 में अबतक 9 मैच हो चुके हैं। दिल्‍ली अपने सभी दो मुकाबले जीतकर अंकतालिका में टॉप पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद अपने दोनों मैच हारने के बाद अंकतालिका में सबसे नीचे हैं। इस सीजन के हर मैच में लगभग बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जमाए हैं।

RR v KXIP: पंजाब की करारी हार, राजस्थान चार विकेट से जीता

लीग का पहला शतक पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने लगाया है, वहीं दूसरा शतक भी पंजाब के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने लगाया है। 9 मैचों के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल के पास ऑरेंज कैप (Orange Cap) है। हर साल जो बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है उसे ऑरेंज कैप मिलता है।

MS Dhoni को पीछे छोड़ Alyssa Healy ने टी-20 में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में पंजाब की टीम का बोलबाला है। RR से हुए मुकाबले के बाद केएल राहुल रन बनाने के मामले में सबसे आगे हो गए हैं और उनके पास ही इस वक्त यह कैप वापस आ गई है। 3 मैचों में राहुल ने कुल 222 रन बनाए हैं जिसमें 132 रन की सर्वाधिक रनों की पारी भी शामिल है

वहीं रन बनाने में दूसरा स्थान पंजाब के ही मयंक अग्रवाल का है। मयंक ने 3 मैचों में 221 रन दिया है। इतना ही नहीं अपनी तूफानी पारी से उन्होंने मजह 45 गेद में शतक भी बना दिया है।

IPL 2020: सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले दूसरे भारतीय बने Mayank Agarwal, जानें IPL इतिहास के 5 सबसे तेज शतक

रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर CSK के डु प्लेसिस है। उन्होंने 3 मैचों में 173 रन बनाए हैं। डु प्लेसिस ने दो अर्धशतक जमाया है। चौथे स्थान पर राजस्थान के संजू सैमसन का नाम है। उन्होंने 2 मैच में 159 रन बनाए हैं। पिछली पारी में सैमसन ने 50 से अधिक का स्कोर किया था। राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर हैं। दो मैचों में उन्होंने119 रन बनाया है।

 

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned