scriptIPL-13 : मैच से पहले दिल्ली को बड़ा झटका, राजस्थान से होगी रोमांचक जंग | IPL 2020, RR vs DC match preview : Royals set for Capitals challenge | Patrika News
क्रिकेट

IPL-13 : मैच से पहले दिल्ली को बड़ा झटका, राजस्थान से होगी रोमांचक जंग

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी वाली राजस्थान (Rajasthan) इस मैच में पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। दोनों टीमें नौ अक्टूबर को शारजाह में भिड़ी थीं, जहां दिल्ली (Delhi) ने 46 रनों से मुकाबला जीता था….

नई दिल्लीOct 14, 2020 / 01:20 pm

भूप सिंह

rr_vs_dc.jpg

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन (IPL 13) का 30वां मैच बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी वाली राजस्थान (Rajasthan) इस मैच में पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। दोनों टीमें नौ अक्टूबर को शारजाह में भिड़ी थीं, जहां दिल्ली (Delhi) ने 46 रनों से मुकाबला जीता था, लेकिन अब उस राजस्थान और इस राजस्थान की टीम में अंतर है। वो है बेन स्टोक्स (Ben Stokes)।

आखिरकार पकड़ा गया धोनी की बेटी से रेप की धमकी देने वाला यह शख्स, निकला नाबालिग

दिल्ली के बड़ा खतरा बेन स्टोक्स
स्टोक्स ने इस सीजन के अधिकतर मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछला मैच खेला था, जिसमें सफल नहीं रहे थे। स्टोक्स को टीम प्रबंधन ने सलामी बल्लेबाजी करने उतारा था, लेकिन यह दिग्गज सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गया था। गेंदबाजी में भी सिर्फ एक ओवर फेंका था और सात रन दिए थे। स्टोक्स उस समय क्वारंटीन से लौटे थे और एक दिन अभ्यास के बाद ही मैदान पर उतर गए थे। इसलिए लय में आना उनके लिए मुश्किल रहा होगा। अब जबकि उन्होंने दो दिन अभ्यास कर लिया तो लय हासिल कर ली होगी और ऐसे में यह हरफनमौला खिलाड़ी हर लिहाज से दिल्ली के लिए बड़ा खतरा है।

CSK vs SRH: MS धोनी-अंपायर कंट्रोवर्सी पर फैन्स-हेटर्स के बीच छिड़ी जंग, वीडियो वायरल

स्टीव-बटलर बदल सकते हैं मैच का रुख
स्टोक्स इस मैच में पारी की शुरुआत करेंगे या नहीं यह देखना होगा, लेकिन राजस्थान के लिए बेहतर होगा कि वो स्टोक्स को मध्य क्रम में खेलाए, क्योंकि मध्य क्रम या निचले क्रम में टीम के पास कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो शीर्ष क्रम के विफल होने के बाद टीम को संभाल सके। वहीं संजू सैमसन का लगातार गिरता ग्राफ भी टीम के लिए चिंता है। शुरुआती मैचों में तूफानी पारियां खेलने वाले संजू शांत हो गए हैं। जोस बटलर और स्टीव स्मिथ दो और ऐसे बल्लेबाज हैं जो राजस्थान की किस्मत बदल सकते हैं।

SRH vs CSK मैच में फ्लॉप रहे ये तीन खिलाड़ी, ऐसे बदला मैच का रुख, चेन्नई जीती

तेवतिया को बनाने होंगे रन
पिछले मैच में राहुल तेवतिया और रियान पराग ने हैदराबाद के मुंह से जीत छीन ली थी। इसलिए इन दोनों का आत्मविश्वास भी ऊपर ही होगा, लेकिन निरंतरता बनाए रखना तेवतिया के लिए भी चुनौती है और पराग के लिए भी। पंजाब के बाद मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद तेवतिया की फॉर्म में गैप आ गया था जो हैदराबाद के खिलाफ मैच में टूटा। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर को स्टोक्स का सहयोग मिलेगा तो यह इंग्लिश जोड़ी दिल्ली के मजबूत बललेबाजी क्रम को रोकने का दम रखती है।

अजीत अगरकर की भविष्यवाणी, कहा-ये तीन टीमें जरूर खेलेंगी आईपीएल 2020 का प्लेऑफ

पंत के रूप में दिल्ली को बड़ा झटका
दिल्ली को इस मैच में ऋषभ पंत की कमी खल सकती है, जो लगभग एक सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह आए एलेक्स कैरी तेजी से रन तो बना सकते हैं, लेकिन पंत का अंदाज जुदा है और जिस तरह से पंत बल्लेबाजी करते हैं उनका कोई सानी नहीं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम को पंत की कमी साफ खली थी और टीम उतना स्कोर नहीं बना पाई थी, जितना उसे बनाना चाहिए था। हां पिछले मैच में दिल्ली के लिए अच्छी बात यह रही थी कि शिखर धवन की फॉर्म लौट आई थी। वह 69 रन बनाकर नाबाद लौटे थे।

राजस्थान को परेशान कर सकते हैं अश्विन
पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी चल रहा है निचले क्रम में मार्कस स्टोयनिस टीम के लिए बड़े खिलाड़ी साबित हुए हैं। उनके साथ शिमरन हेटमायेर हैं। गेंदबाजी में भी कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और स्टोयनिस ने दमदार प्रदर्शन किया है। स्पिन में रविचंद्रन अश्विन की चालक गेंदबाजी राजस्थान के लिए बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

टीमें (संभावित) :
राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मरक डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन, बेन स्टोक्स।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्खिया, तुषार देशपांडे।

Home / Sports / Cricket News / IPL-13 : मैच से पहले दिल्ली को बड़ा झटका, राजस्थान से होगी रोमांचक जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो