SRH vs CSK मैच में फ्लॉप रहे ये तीन खिलाड़ी, ऐसे बदला मैच का रुख, चेन्नई जीती

सैम कुर्रन ( Sam Curran) और रवीेन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings ) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 20 रनों से हराया...

By: भूप सिंह

Published: 14 Oct 2020, 09:45 AM IST

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad) के बीच आईपीएल 2020 का 29वां मैच मंगलवार को खेला गया। चेन्नई को अंक तालिका (Points Table ) में नीचले स्थान से मूव करने के लिए इस जीत की शख्त जरूरत थी। चेन्नई (Chennia) ने इस मैच में हैदराबाद (Hyderabad) के खिलाफ कुछ अहम फैसले लिए। सबसे पहले महेन्द्र धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद धीरे-धीरे सबकुछ चेन्नई में पक्ष में होता चला गया। पॉवरप्ले में चेन्नई के खिलाड़ी सैम कुर्रन ( Sam Curran) ने शानदार बल्लेबाजी की। इस मैच में शेन वाटसन (Shane Watson) और अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने भी रन बनाए, जो पिछले कई मैचों से लगातार फ्लॉप चल रहे थे। साथ ही जडेजा और धोनी के बल्ले से भी रन बरसे। वहीं हैदराबाद के तेज गेंदबाज महंगे साबित हुए। वह नियमित रूप से अपनी टीम के लिए विकेट नहीं निकाल सके।

अजीत अगरकर की भविष्यवाणी, कहा-ये तीन टीमें जरूर खेलेंगी आईपीएल 2020 का प्लेऑफ

नहीं चला वार्नर और पांडे का बल्ला
यकीनन चेन्नई ने आधा मैच सिर्फ पावरप्ले में जीत लिया था। इसके बाद हैदराबाद के इनफॉर्म बैट्समैन डेविड वार्नर और मंनीष पांडे भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। जॉनी बेयरस्टो भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। प्रीयम गर्ग बिना दवाब के खेलते नजर आए, लेकिन चेन्नई को केन विलियमसन से असली खतरा था वह खुलकर खेल रहे थे। वह 57 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हैदराबाद का कोई भी खिलाड़ी ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक सका।

डीविलियर्स को मिले पुरस्कार से नाराज हैं स्टोक्स, जानिए क्यों?

फाफ डु प्लेसिस हुए फेल
चेन्नई टीम की और से आईपीएल 2020 में फाफ डु प्लेसिस ने अहम रोल अदा किया। पहली दोनों जीत में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था। लगातार हार रही चेन्नई के ओपनर बल्लेबाजों को लगातार फ्लॉप प्रदर्शन का जिम्मेदार माना जा रहा था, क्योंकि अब तक पावरप्ले में चेन्नई के बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पा रहे थे। हांलाकि इस मैच में डु प्लेसिस नहीं चले और चेन्नई के बाकी बैट्समैन ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

कोहली के बाद स्विंग के सुल्तान जहीर खान बनेंगे पिता, 2017 में रचाई थी शादी

डेविड वार्नर का फ्लॉप शो
हैदराबाद के ओपनर और कप्तान डेविड वार्नर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन चेन्नई के खिलाफ वार्नर 9 ही रन बना सके। वहीं अच्छी फॉर्म में चल रहे मनीष पांडे का बल्ला भी खामोश रहा। वार्नर, केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्टो के चलते हैदराबाद की बल्लेबाजी काफी स्ट्रॅान्ग मानी जा रही थी। लेकिन विलियमसन के अलावा हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर नहीं कर सका। वार्नर ने मैदान पर एक कैच लपका, लेकिन यह योगदान उनकी टीम को जीताने के लिए काफी नहीं था।

SRH vs CSK Match Prediction : इन खिलाड़ियों का जादू चला तो हैदराबाद जीतेगी आज का मैच!

सिंगल के चक्कर में फंसे मनीष पांडे
मनीष पांडे भी इस मैच में एक सिंगल रन चुराने के चक्कर में अपना विकेट दे बैठे। उधर लगातार विकेट गिरने के चलते जॉनी बेयरस्टो संभलकर खेलते रहे। हालांकि, मनीष पांडे ने मैदान पर एक कैच लेने के साथ ही कई चौके भी रोके। लेकिन यह योगदान उनकी टीम को जीताने के लिए पर्याप्त नहीं था।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned