SRH vs CSK Match Prediction : इन खिलाड़ियों का जादू चला तो हैदराबाद जीतेगी आज का मैच!

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स (SRH vs CSK) के बीच आज करो या मरो का मुकाबला होगा। एक तरफ हैदराबाद (Hyderabad) की टीम यह मैच जीतकर टॉप फॉर में जगह बनाना चाहेगी। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (Chennia) अपनी प्वॉइंट टेेबल में एक स्थान की छलांग लगाकर अपनी इज्जत बचाना चाहेगी....

By: भूप सिंह

Published: 13 Oct 2020, 01:27 PM IST

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर मंगलवार को आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 29वां मुकाबला (29th Match) खेला जाएगा। करीब 10 दिन पहले भी इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने चेन्नई (Chennia Super Kings) को 7 रनों से करारी मात दी थी। दोनों टीमें अब तक 7—7 मैच खेल चुकी हैं। इन मैचों में से हैदराबाद ने तीन और चेन्नई ने दो मैच जीते हैं, लेकिन आज का मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति वाला है। अगर हैदराबाद यह मैच जीतती है तो वह टॉफ फॉर में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेगी। वहीं अगर चेन्नई यह मैच जीतती है तो उसकी लाज बच जाएगी। अपने पिछले मैच में दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा था।

SRH vs CSK Match Preview : टॉप 4 में पहुंचना चाहेगी हैदराबाद, चेन्नई के बल्लेबाजों की होगी अग्नि परीक्षा

पिच और कंडीशंस
अगर दुबई इंटरनेशल क्रिक्रेट स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। खासतौर पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को खूब फायदा मिलता है। क्योंकि पीछा करने वाली टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता और पिच काफी स्लो हो जाती है। बात करें टेंपरेचर की तो लगभग 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कुछ मिलाकर दिन गर्म होगा। हैदराबाद की गेंदबाजी बहुत ही स्ट्रॉन्ग है और ओपनर जोड़ी भी अच्छे रन बना रही है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स अब तक हर फील्ड फ्लॉप ही रही है।

IPL 2020: डिविलियर्स और कोहली ने IPL में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां करने का बनाया नया रिकॉर्ड

SRH vs CSK के टॉप परफॉर्मर

जॉनी बेयरस्टो
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में जॉनी बेयरस्टो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। हालांकि वह इस आईपीएल में हैदराबाद के लिए निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। उनका टॉप स्कोर 97 रन है। अब तक उन्होंने अपनी टीम के लिए 36.97 की स्ट्राइक रेट से 257 रनों का योगदान दिया है। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना उच्चतम स्कोर बनाया था।

RCB vs KKR : डिविलियर्स ने की कोलकाता के गेंदबाजों की धुनाई, कोहली ने कही ये बड़ी बात

फाफ डु प्लेसिस
फाफ डु प्लेसिस लगातार अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा स्कोर कर रहे हैं। अब तक खेले गए 7 मैचों में वह 61.40 की स्ट्राइक रेट से 307 रन बना चुके हैं। हैदराबाद के खिलाफ उनका उच्चतम स्कोर 67 नाबाद रहा है। इस टीम के खिलाफ डु प्लेसिस 26.44 की औसत से 238 बना चुके हैं। आज के मुकाबले में डु प्लेसिस से बड़ा स्कोर करने की उम्मीदें हैं।

SRH vs CSK के बीच हुए मुकाबले

Overall
—अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिनमें से हैदराबाद ने 4 मैच और चेन्नई ने 10 मैच जीते हैं।
—भारत से बाहर हैदराबाद और चेन्नई के बीच दो मैच खेले गए हैं, जिनमें से दोनों ही टीमें एक—एक मैच में विजयी रही हैं।
—पहली इंनिग्स का औसत स्कोर—177 रन(आईपीएल 2020 में 12 मैच)
—पीछा करने वाली टीम 2 बार जीती हैं और 10 बार हार का सामना करना पड़ा है।
—इस मैदान पर हैदराबाद ने 6 में से 4 चार मैच में जीत हासिल की है। वहीं चेन्नई ने 6 में से 3 में जीत हासिल की है।

हैदराबाद जीत सकती है आज का मैच
कुल मिलाकर पहले और अब तक के आंकड़ों पर नजर डाले तो चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। आज के मुकाबले में हैदराबाद—चेन्नई को हरा सकती है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned