IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दूसरे चरण में खेलने का रास्ता साफ, सीए ने दी एनओसी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को आईपीएल में दूसरे चरण में अपने खिलाड़ियों के खेलने की बात साफ कर दी है।

By: भूप सिंह

Published: 15 Aug 2021, 04:37 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है। पहला चरण बायो-बबल में कोरोना की एंट्री के बाद स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद खबरें आई थी कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाड़ी दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे। लेकिन अब सबकुछ ठीक हो रहा है। पहले इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों को खेलने के संकेत दिए थे तो अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को आईएल के दूसरे चरण में खेलने की अनुमति दे दी है।

यह खबर भी पढें:—IND VS ENG: ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर पूरे किए सबसे तेज 1000 रन, धोनी को छोड़ा पीछे

अफगानिस्तान दौरा रद्द होने से सब संभव हुआ
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को अपने मुख्य सीमित ओवर खिलाड़ियों के लिए सितंबर और अक्टूबर में यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में खेलने का रास्ता साफ कर दिया है। इस कदम के पीछे का कारण संयुक्त अरब अमीरात में साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है, खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय सीरीज के स्थगित होने के बाद। सीए ने अपने एक बयान में कहा, यह लगातार दूसरा सीजन होगा जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी आकर्षक घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भाग लेगें।

यूएई पहुंच चुकी हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई की टीम
जुलाई में, बीसीसीआई द्वारा यह घोषणा की गई थी कि आईपीएल के शेष मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे। पुरुषों के टी 20 विश्व कप की शुरुआत से ठीक दो दिन पहले आईपीएल को खत्म किया जाएगा, जिसे भारत से भी स्थानांतरित किया गया है। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले के साथ शुरू होगा। दोनों टीमें पहले ही क्रमश: अबू धाबी और दुबई में अपने ठिकानों पर पहुंच चुकी हैं।

यह भी पढ़ें— शोएब अख्तर ने किया खुलासा-अगर उस वक्त सचिन तेंदुलकर को कुछ हो जाता तो लोग मुझे जिंदा जला देते

कोरोना के चलते स्थगित हुआ था आईपीएल
भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण अहमदाबाद और नई दिल्ली में बायो-बबल के टूटने के कारण 2 मई के बाद आईपीएल के इस साल के संस्करण को रोक दिया गया था। बीसीसीआई द्वारा प्रदान की गई चार्टर उड़ान के माध्यम से स्वदेश लौटने से पहले लगभग 40 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, प्रसारकों और सहायक कर्मचारियों को मालदीव में 14 दिन बिताने पड़े थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया था।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned