scriptIPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के नाम का ऐलान, ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर को सौंपी जिम्मेदारी | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के नाम का ऐलान, ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर को सौंपी जिम्मेदारी

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में चोटिल ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाने का ऐलान किया है। जबकि टीम की उपकप्तानी स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को सौंपी गई है। फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक तौर पर आज इसकी घोषणा कर दी है।

नई दिल्लीMar 16, 2023 / 11:36 am

lokesh verma

ipl-2023-david-warner-set-to-lead-delhi-capitals-replacing-rishabh-pant.jpg

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के नाम का ऐलान, ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर को सौंपी जिम्मेदारी।

ipl 2023 : आईपीएल 2023 में चोटिल ऋषभ पंत के स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन संभालेगा? इस सवाल का जवाब फ्रेंचाइजी की ओर से दे दिया गया है। आईपीएल के 16वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कमान दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर संभालेंगे। जबकि टीम का उपकप्तान स्पिन ऑलराउंडर अक्षर को बनाया गया है। मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और टीम मैनेजमेंट ने इस पर सहमति जताते हुए आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया है। बता दें कि दिसंबर में रुड़की के पास ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था। अब पंत धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं, लेकिन वह इस बार आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। पंत के चोटिल होने के बाद से दिल्ली कैपिटल कप्तान की तलाश में जुटी थी।

यह दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज दिल्ली की कमान संभालेंगे। इससे पहले भी वह 2009 और 2013 के बीच अपने पहले कार्यकाल के अंत में कुछ मैचों के लिए टीम के अंतरिम कप्तान रह चुके हैं। इसके साथ ही डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी कप्तानी कर चुके हैं। हैदराबाद ने 2014 में वॉर्नर को खरीदा था और 2015 में कप्तान नियुक्त किया था। उन्होंने कुल 69 मैचों में कप्तानी की है, जिनमें से 35 जीते और 32 हारे, जबकि 2 मैच टाई रहे।

हैदराबाद के रिलीज करने के बाद खरीदा था दिल्ली ने

डेविड वॉर्नर की आईपीएल में बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 47.33 के औसत से कुल 2840 रन बनाए है। इनमें उनका एक शतक और 26 अर्द्धशतक भी शामिल है। 2021 के आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे वॉर्नर से कप्तानी लेकर हैदराबाद ने केन विलियमसन को कमान सौंपी थी। इसके बाद हैदराबाद ने उन्हें आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया और दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया था।

यह भी पढ़े – अय्यर की चोट को लेकर आया अपडेट, रोहित शर्मा ने बताया कब उतरेंगे मैदान पर
https://twitter.com/hashtag/IPL2023?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पिछले आईपीएल में दिल्ली के लिए बनाए थे सर्वाधिक रन

बता दें कि डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2022 में सर्वाधिक 432 रन 48 की औसत से बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 150.52 का था। उन्होंने उस दौरान 5 अर्धशतक जड़े थे। वॉर्नर फिलहाल भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज की तैयारी में व्यस्त हैं, जिसकी शुरुआत कल 17 मार्च से हो रही है। इससे पहले दिल्ली टेस्ट के दौरान शमी की गेंद पर चोटिल होकर स्वदेश लौट गए थे।

यह भी पढ़े – मेरा आधार कार्ड बन गया है… भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर शोएब अख्तर का बड़ा बयान

Home / Sports / Cricket News / IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के नाम का ऐलान, ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर को सौंपी जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो