scriptCSK vs GT: एक भी गेंद खेले बिना धोनी ने किया कमाल, गुजरात टाइटंस चारों खाने चित्त | ipl 2024 csk vs gt 7th match highlights ms dhoni outstanding catch shi | Patrika News
क्रिकेट

CSK vs GT: एक भी गेंद खेले बिना धोनी ने किया कमाल, गुजरात टाइटंस चारों खाने चित्त

Indian Premier League 2024 के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को चारों खाने चित्त कर बड़ी जीत हासिल की और अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया।

नई दिल्लीMar 26, 2024 / 11:49 pm

Vivek Kumar Singh

cskwin.jpg

,,

IPL 2024 , CSK vs GT Match Highlights: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मंगलवार को आईपीएल 2024 का 7वां मुकाबला खेला गया, जिसमें मेजबान टीम खेल के हर विभाग में भारी पड़ी और टाइटंस को मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने शिवम दुबे के धमाकेदार अर्धशतक और रचिन रविंद्र के ताबड़तोड़ 46 रन की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 206 रन बनाए। 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की पूरी टीम मिलकर 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 143 रन बना सकी और मैच 63 रनों से हार गई। यह चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी जीत है और वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।
रचिन रविंद्र ने खेली 46 रनों की तूफानी पारी

गुजरात टाइटंस के ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की शुरुआत कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र ने की। मैच के पहले ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेला। दूसरे ओवर की चौथी गेंद से रचिन रविंद्र ने आक्रामक रुख अपनाया और छक्के के साथ पारी को आगे बढ़ाया। तीसरे ओवर में रचिन ने उमरजई को जमकर कूटा और 12 रन बटोरे। रचिन की पारी पर राशिद खान ने ब्रेक लगाया। वह 20 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे।
दुबे ने जमकर बरसाए छक्के

इसके बाद गायकवाड़ का साथ देने आए अजिंक्य रहाणे 12 रन बनाकर आउट हो गए। शिवम दुबे ने आते ही लगातार दो 6 लगाकर राशिद खान को हैरान कर दिया। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रही और 22 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। गायकवाड़ 46 रन बनाकर आउट हुए तो डेरिल मिचेल ने नाबाद 24 रन की पारी खेली। दुबे 23 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। समीर रिजवी ने 2 छक्के लगाकर टीम को 200 के पार पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य रखा।
धोनी ने लपका शानदार कैच

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को अपने ओपनर्स से अच्छी शुरुआत नहीं मिली और कप्तान शुभमन गिल 8 रन बनाकर चलते बने। ऋद्धिमान साहा भी 5वें ओवर में 21 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों को दीपक चाहर ने आउट किया। इसके बाद विजय शंकर और साई सुदर्शन ने टीम को 50 के पार पहुंचाया। इस साझेदारी को तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका एमएस धोनी ने निभाई। डेरिल मिचेल की गेंद पर उन्होंने विकेट के पीछे उड़ते हुए कैच लपका और शंकर की पारी का अंत किया।
https://twitter.com/JioCinema?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान ने मिलकर टाइटंस को चारों खाने चित्त करन में देर नहीं लगाई। न डेविड मिलर का बल्ला चला, न अजमतुल्लाह उमरजई कमाल कर पाए। राहुल तेवतिया और राशिद खान भी आज टाइटंस की हार नहीं बचा पाए और टीम को 63 रनों से हा का सामना करना पड़ा।

Home / Sports / Cricket News / CSK vs GT: एक भी गेंद खेले बिना धोनी ने किया कमाल, गुजरात टाइटंस चारों खाने चित्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो