scriptGT vs MI: IPL में लगातार 12वीं बार मुंबई को पहले मैच में मिली हार, 11 गेंद में गिरे 5 विकेट, हार्दिक फ्लॉप | ipl 2024 gt vs mi highlights gujarat titans beat mumbai indians | Patrika News
क्रिकेट

GT vs MI: IPL में लगातार 12वीं बार मुंबई को पहले मैच में मिली हार, 11 गेंद में गिरे 5 विकेट, हार्दिक फ्लॉप

Gujarat Titans vs Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पांचवें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रन से हरा दिया।

नई दिल्लीMar 25, 2024 / 12:01 am

Vivek Kumar Singh

gt.jpg
GT vs MI Match Highlights: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को आईपीएल 2024 का 5वां मुकाबला खेला गया, जहां मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 6 रन से हराकर जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया। इस परिणाम ने मुंबई इंडियंस के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जोड़ दिया है। आईपीएल सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की यह लगातार 12वीं हार है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टाइटंस ने 20 ओवर में 168 रन बनाए। मुंबई की टीम 9 विकेट गंवाकर 162 रन ही बना सकी और आखिरी 5 विकेट सिर्फ 11 रन के भीतर गंवा दिए।
https://twitter.com/gujarat_titans?ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऋद्धिमान साहा ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने 31 रन की साझेदारी और जसप्रीत बुमराह ने टाइटंस को पहला झटका दिया। 8वें ओवर में गिल भी 31 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद साई सुदर्शन ने मोर्चा संभाला और 39 गेंदों में 45 रन की पारी खेली। राहुल तेवतिया ने 15 गेंदों में 22 रन जड़कर टीम को एक चुनौतीपुर्ण स्कोर तक पहुंचाया।
https://twitter.com/JioCinema?ref_src=twsrc%5Etfw
169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अजमतुल्ला ने ईशान किशन को पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। नमन धीर भी कुछ खास नहीं कर सके और 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया। रोहित 43 रन बनाकर साई किशोर का शिकार हुए तो ब्रेविस को मोहित शर्मा ने चलता किया।
इसके बाद तिलक वर्मा ने 25 रन का योगदान दिया लेकिन हार्दिक पंड्या और टिम डेविड 11-11 रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई इंडियंस ने आखिरी 11 गेंदों में 5 विकेट गंवाए। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर टिम डेविड आउट हुए तो 19वें ओवर में तिलक वर्मा और जेराल्ड कोएट्जी पवेलियन लौटे। 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पवेलियन लौट गए और चौथी गेंद पर पियुष चावला आउट हो गए। इस तरह गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीत हासिल कर ली।

Home / Sports / Cricket News / GT vs MI: IPL में लगातार 12वीं बार मुंबई को पहले मैच में मिली हार, 11 गेंद में गिरे 5 विकेट, हार्दिक फ्लॉप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो