scriptSRH vs CSK: U19 स्टार ने चेन्नई की गेंदबाजी को किया तहस नहस, हैदराबाद की धमाकेदार जीत | ipl 2024 srh vs csk match 18th highlights sunrisers hyderabad beat ch | Patrika News
क्रिकेट

SRH vs CSK: U19 स्टार ने चेन्नई की गेंदबाजी को किया तहस नहस, हैदराबाद की धमाकेदार जीत

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के 18वें मुकाबले में सनराइजर्स ने सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर सीजन की दूसरी जीत हासिल की। इस मुकाबले में 2018 में भारतीय अंडर 19 टीम को विश्वविजेता बनाने वाले अभिषेक शर्मा ने तूफानी पारी खेल मैच एकतरफा बना दिया।

नई दिल्लीApr 05, 2024 / 11:39 pm

Vivek Kumar Singh

abhishek_sharma.jpg

,,

IPL 2024 , SRH vs CSk Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 18वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में पहले चेन्नई की ओर से शिवम दुबे ने आक्रामक पारी खेली तो हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने उससे भी तेज बल्लेबाजी की और चेन्नई की गेंदबाजी लाइन-अप को तहस नहस कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। 166 रन के लक्ष्य को हैदराबाद ने 11 गेंद पहले ही सिर्फ 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

चेन्नई को मिली लगातार दूसरी हार

यह चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी हार है तो सनराइजर्स ने सीजन में दूसरी जीत हासिल कर अंक तालिका में 5वां स्थान हासिल कर लिया है। लगातार दो हार के बावजूद चेन्नई की स्थिति तीसरे स्थान पर बरकरार है। पैट कमिंस ने टॉस जीता और चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रचिन रविंद्र और ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई की पारी की शुरुआत की लेकिन भुवनेश्वर कुमार पुराने रंग में दिखे और उन्होंने मेहमान के ओपनर्स को बड़ी साझेदारी नहीं करने दी। रचिन रविंद्र ज्यादा देर नहीं टिक सके और 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर टीम को 50 के पार पहुंचाया।

दुबे ने बनाई सनराइजर्स के गेंदबाजों की रेल

गायकवाड़ 26 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद शिवम दुबे की आंधी देखने को मिली और अजिंक्य रहाणे ने भी उनका साथ निभाया। 14वें ओवर में दुबे पवेलियन लौट गए। उन्होंने 24 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। रहाणे भी 35 रन के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने 23 गेंदों में 31 रन बनाकर टीम को 160 के पार पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। सनराइजर्स की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट हासिल किया तो पैट कमिंस ने 4 ओवर में 29 रन दिए। टी नटराजन ने 4 ओवर में 39 रन खर्च किए तो जयजेवद उनादकट ने 4 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

अभिषेक शर्मा को तोड़ नहीं ढूंढ पाए चेन्नई के गेंदबाज

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी तेज रही और तीसरे ओवर में ही टीम 40 के पार पहुंच गई। हेड 31 रन बनाकर आउट हुए तो अभिषेक शर्मा ने 12 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 37 रन कूट दिए। इन दोनों बल्लेबाजों ने 10 ओवर में ही मैच का रुख पलट दिया। बचा हुआ काम एडेन मार्करम ने अर्धशतक लगाकर पूरा कर दिया। हालांकि मोईन अली ने उन्होंने 50 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। शहबाज को भी मोईन ने चलता किया। इसके बाद हेनरिक क्लासेन और नितिश रेड्डी ने टीम को 11 गेंद पहले ही जीत दिला दी।
https://twitter.com/SunRisers?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / SRH vs CSK: U19 स्टार ने चेन्नई की गेंदबाजी को किया तहस नहस, हैदराबाद की धमाकेदार जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो