scriptकेन विलियमसन ने शतक लगाकर रचा इतिहास, सहवाग-गांगुली जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े | kane williamson 26th test century in eng vs nz 2nd test break ross taylor sourav ganguly virender sehwag record | Patrika News
क्रिकेट

केन विलियमसन ने शतक लगाकर रचा इतिहास, सहवाग-गांगुली जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े

Kane Williamson Records : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। एक समय न्यूजीलैंड की टीम रनों के लिए जूझ रही थी, लेकिन केन विलियसन ने शतकीय पारी खेलकर मैच में जान डाल दी है। इसके साथ ही उन्होंने हमवतन रॉस टेलर के साथ सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।

Feb 27, 2023 / 12:15 pm

lokesh verma

kane-williamson-26th-test-century-in-eng-vs-nz-2nd-test-break-ross-taylor-sourav-ganguly-virender-sehwag-record.jpg

केन विलियमसन ने शतक लगाकर रचा इतिहास, सहवाग-गांगुली जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े।

Kane Williamson Records : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम को अंतिम जीतने के लिए अब 210 रन की दरकार है। बता दें कि इंग्लिश टीम ने पहली पारी 485 रन पर घोषित की थी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड पहली पारी में 209 रन और दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 483 रन बनाए। 258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की है। वहीं केन विलियमसन ने शतकीय पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने हमवतन रॉस टेलर, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वेलिंगटन टेस्ट के चौथे दिन कीवी टीम ने शानदार वापसी की है। न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन के दमदार शतक की बदौलत कीवी टीम बढ़त हासिल कर ली है। केन बल्ले से यह शतक तब आया जब कीवी टीम को जरूरत थी। केन विलियमसन ने 282 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली है।

न्यूजीलैंड के सर्वाधिक टेस्ट रन

केन विलियमसन ने इस शतकीय पारी के साथ ही उन्होंने पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ ध्वस्त कर दिया है। केन अब न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने गए हैं। रॉस टेलर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7683 रन थे। जबकि इस शतक के साथ केन विलियमसन के नाम अब 7786 रन हो गए हैं।

यह भी पढ़े – जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, आईपीएल के साथ इस बड़े मुकाबले से भी रहेंगे बाहर

गांगुली और सहवाग को भी पछाड़ा

केन विलियमसन ने इस शतक के साथ ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियन में 39 शतक लगा दिए हैं। इस मामले में उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ एलेस्टर कुक को भी पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही विलियमसन ने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद यूसुफ की बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़े – इंदौर की विकेट को लेकर आया बड़ा अपडेट, ऑस्ट्रेलिया का साथ देगी पिच, जमकर बरसेंगे रन

Home / Sports / Cricket News / केन विलियमसन ने शतक लगाकर रचा इतिहास, सहवाग-गांगुली जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो