India vs England : Krunal Pandya ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, लगाया सबसे तेज अर्धशतक

क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने अपने डेब्यू मैच में सिर्फ 26 गेंदों तेज तर्रार अर्धशतक ठोकर इतिहास रच दिया है, जो डेब्यू वनडे मैच में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक रहा....

 

By: भूप सिंह

Updated: 23 Mar 2021, 07:36 PM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पुणे में खेले जा रहे वनडे मैच में हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने डेब्यू किया। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 318 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बीच शतकीय साझेदारी देखने को मिली, लेकिन धवन शतक से चूक गए और 98 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। वहीं क्रुणाल पांड्या ने अपने डेब्यू मैच में इतिहास रच दिया।

यह खबर भी पढ़ें : IND vs ENG: 5वीं बार नर्वस 90 का शिकार हुए शिखर धवन : 18वें शतक से चूके

टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी
इस मैच में टॉस हारकर भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरा। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। दोनों के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद विराट कोहली मैदान पर आए उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा। विराट ने 60 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली।

यह खबर भी पढ़ें : India vs England 1st ODI : शिखर, कोहली, राहुल और क्रुणाल ने जड़े अर्धशतक, इंग्लैंड को जीत के लिए 318 रनों का लक्ष्य

केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या के बीच हुई शतकीय साझेदारी
विराट के आउट होने के बाद एक समय टीम इंडिया ने 205 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां से केएल राहुल (KL Rahul) और क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने छठे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी कर भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 टॉप खिलाड़ी, 349 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल

क्रुणाल ने रचा इतिहास
क्रुणाल पांड्या ने अपने डेब्यू मैच में सिर्फ 26 गेंदों तेज तर्रार अर्धशतक ठोकर इतिहास रच दिया है, जो डेब्यू वनडे मैच में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक रहा। इसके चलते क्रुणाल ने न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन मॉरिस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिन्होंने साल 1980 में डेब्यू मैच में 35 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। अब क्रुणाल ने 31 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन बना डाले। वहीं दूसरी और केएल राहुल ने 5वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 43 बॉल में 8 बाउंड्री के दम पर 62 रनों की नॉटआउट पारी खेली।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें— IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list
आइए जानें— IPL 2021-Kolkata Knight Riders squad and Players list
आइए जानें— IPL 2021- Punjab Kings Squad and Players list

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned