scriptकश्मीर में धोनी की ट्रेनिंग का आगाज, अवंतीपोरा में आतंकियों से हो सकता है सामना | MS Dhoni Army training in Kashmir Start Today | Patrika News

कश्मीर में धोनी की ट्रेनिंग का आगाज, अवंतीपोरा में आतंकियों से हो सकता है सामना

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2019 07:18:23 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

कश्मीर घाटी में एमएस धोनी ( MS Dhoni ) की आर्मी ट्रेनिंग ( Army Training ) 31 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी।
स्वतंत्रता दिवस धोनी जवानों के साथ ही मनाएंगे।

dhoni_in_kashmir.jpeg

,,,,,,

श्रीनगर। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) महेंद्र सिंह धोनी आज से कश्मीर में आर्मी के साथ मोर्चा संभालने जा रहे हैं। एमएस धोनी की ट्रेनिंग 31 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। बता दें कि वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद धोनी ने क्रिकेट से 2 महीने का ब्रेक लिया है, जिसमें उन्होंने इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग लेने का फैसला किया और उन्होंने ट्रेनिंग स्थान भी कश्मीर चुना।

आर्मी की ट्रेनिंग पर जाने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए महेंद्र सिंह धोनी

अवंतीपोरा में हो सकती है धोनी की पोस्टिंग

माही दक्षिण कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ गश्त, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करते नजर आएंगे। धोनी यहां पर 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) का हिस्सा होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी की पोस्टिंग दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में होगी, जहां अक्सर सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर होता रहता है।

धोनी को नहीं मिलेगा कोई स्पेशल ट्रीटमेंट

घाटी में ड्यूटी के दौरान धोनी आतंकवाद विरोधी यूनिट के साथ रहेंगे और इस दौरान उन्हें कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा। वो जवानों के साथ बैरक में ही रहेंगे। इस दौरान धोनी वहीं खाना खाएंगे, जो जवान खाएंगे। साथ ही धोनी को दिन हो या रात किसी भी शिफ्ट में ड्यूटी करनी पड़ सकती है।

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- कश्मीर में एम एस धोनी को सुरक्षा की जरूरत नहीं

सेना प्रमुख से धोनी ने ली है परमिशन

आपको बता दें कि क्रिकेट से ब्रेक लेकर धोनी आर्मी के साथ समय बिताने का फैसला किया था और इसके लिए उन्होंने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से भी परमिशन मांगी थी और उन्हें परमिशन मिल गई थी। माही इससे पहले भी कई बार आर्मी कैंप, ट्रेनिंग का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन इतनी लंबी ट्रेनिंग और कश्मीर घाटी में उनकी पहली बार पोस्टिंग हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो