scriptभारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास | murali vijay announced his retirement from international cricket played last match for india in 2018 | Patrika News
क्रिकेट

भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Murali Vijay Retirement : भारत के लिए सलामी बल्लेबाज करने वाले मुरली विजय ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। मुरली विजय ने आज सोमवार को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए बताया कि वह अब सिर्फ विदेशी लीग के लिए खेलेंगे। विजय ने कहा कि आज विनम्रता के साथ वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करते हैं।

Jan 30, 2023 / 04:18 pm

lokesh verma

murali-vijay-announced-his-retirement-from-international-cricket-played-last-match-for-india-in-2018.jpg

भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास।

Murali Vijay Retirement : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। मुरली विजय ने आज सोमवार को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए बताया कि वह अब सिर्फ विदेशी लीग के लिए खेलेंगे। बता दें कि वह भारत के लिए अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले थे। इसके बाद बल्ला नहीं चलने के कारण उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था। विजय भारत के लिए 61 टेस्ट, 17 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं। उनके टेस्ट में 3982 रन, वनडे में 339 रन और टी20 में 169 रन हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 12 शतक और 15 अर्धशतक लगाए है। वह क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में सफल रहे।

मुरली विजय ने ट्विटर पर पोस्ट में लिखा है कि आज विनम्रता के साथ वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करते हैं। उन्होंने लिखा कि 2002 और 2018 की यात्रा मेरे जीवन में सबसे शानदार साल रहे हैं। वह बीसीसीआई के साथ तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार की ओर से दिए गए अवसरों के लिए आभार व्यक्त करते हैं।

‘सपने को हकीकत बनाने वालों का धन्यवाद’

विजय ने आगे लिखा कि टीम के सभी साथियों, कोच, मेंटर व सपोर्ट स्टाफ के साथ खेलना मेरे लिए किसी सौभाग्य से कम नहीं है। इसलिए वह आप सभी को मेरे सपने को हकीकत बनाने में मदद के लिए धन्यवाद करता हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए उतार-चढ़ाव के दौरान जिन क्रिकेट फैंस ने ने मेरा समर्थन किया, उनका भी बहुत-बहुत आभार। आपका समर्थन मेरे लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहा।
https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw
चार टेस्ट मैच में फेल होने के बाद हुए थे बाहर

बता दें कि मुरली विजय ने जून 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी। इसके बाद वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो-दो टेस्ट मैच खेले, लेकिन उनका बल्ला नहीं चल सका। इसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं दिया।

Home / Sports / Cricket News / भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो