script5 मुस्लिम क्रिकेटर्स जिन्होंने हिंदू लड़कियों से रचाई शादी, तोड़ी धर्म की दीवार | Patrika News
क्रिकेट

5 मुस्लिम क्रिकेटर्स जिन्होंने हिंदू लड़कियों से रचाई शादी, तोड़ी धर्म की दीवार

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में भी कई ऐसे मुस्लिम खिलाड़ी हुए जिन्होंने धर्म की दीवारों को तोड़कर हिंदू लड़की से शादी रचाई है। इस लिस्ट में कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है जिन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी की और उसके बाद खुशी-खुशी अपनी लाइफ स्पेंट कर रहे हैं।

Jan 11, 2022 / 10:31 am

Prabhat sharma

muslim_cricketers_who_married_hindu_girls_mohammad_kaif_in_this_list.jpg

muslim cricketers who married hindu girls

अक्सर हमनें कहावतों में सुना है कि प्यार जाति और धर्म से परे है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में भी कई ऐसे मुस्लिम खिलाड़ी हुए जिन्होंने धर्म की दीवारों को तोड़कर हिंदू लड़की से शादी रचाई है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन 5 भारतीय मुस्लिम क्रिकेटर्स के बारे में जिन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी की हुई है। इस लिस्ट में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी अपनी पर्सनल लाइफ में बेहद खुश हैं और खुशी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं।
जहीर खान: भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक जहीर खान उर्फ जैक ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की है। जहीर खान और सागरिका घाटगे लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2017 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। जहीर खान मुस्लिम क्रिकेटर हैं वहीं सागरिका घाटगे हिंदू धर्म से आती हैं।
zaheer_and_sagrika.jpg
मोहम्मद कैफ: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने शानदार फील्डिंग के दमपर टीम इंडिया में नए मानक सेट किए। मोहम्मद कैफ की पत्नी का नाम पूजा यादव है जो कि नोएडा की रहने वाली हैं। दोनों ने 2011 में शादी की थी। इस शादी से उनके 2 बच्चे भी हैं।
kaif_and_pooja.jpg
नवाब मंसूर अली खान: पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज नवाब मंसूर अली खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर संग लव मैरिज की थी। शर्मिला टैगोर बंगाली हिंदू परिवार से आती हैं। इस शादी से उनके 3 बच्चे हैं जिनमें सैफ अली खान फैंस के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर भी हैं।
sharmila_and_patodi.jpg
सबा करीम: टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर जो हाल ही में बतौर चयनकर्ता भी नजर आए थे सबा करीम ने हिंदू लड़की रश्मि राय से निकाह किया है। सबा करीम ने 1989 में लव मैरिज की थी। फिलहाल दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं और इस शादी से उनके 1 बेटा भी है।
ये भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर्स जिन्होंने अपनी बहन से की है शादी, लिस्ट में 1 भारतीय

saba_karim.jpg
मोहम्मद अजहरुद्दीन: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की थी। संगीता बिजलानी क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी थीं इससे पहले उन्होंने नौरीन से तलाक ले लिया था। हालांकि, संगीता बिजलानी संग भी मोहम्मद अजहरुद्दीन की शादी ज्यादा ना चल सकी और दोनों अलग हो गए।
mohammad_azharuddin.jpg

Home / Sports / Cricket News / 5 मुस्लिम क्रिकेटर्स जिन्होंने हिंदू लड़कियों से रचाई शादी, तोड़ी धर्म की दीवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो