scriptश्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, लॉकी फर्ग्यूसन को नहीं मिली जगह | New Zealand test team announced for Sri Lanka tour | Patrika News
क्रिकेट

श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, लॉकी फर्ग्यूसन को नहीं मिली जगह

New Zealand की टीम की कप्तानी एक बार फिर केन विलियमसन को सौंपी गई है।

नई दिल्लीJul 29, 2019 / 03:24 pm

Mazkoor

kane williamson

वेलिंगटन : श्रीलंका ( Sri Lanka cricket team ) से होने वाले दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ( New Zealand Cricket Board ) की चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। न्यूजीलैंड ( New Zealand cricket team ) की टीम में इस उपमहाद्वीपीय दौरे के लिए चार स्पिनरों को जगह दी गई है। लेकिन विश्व कप में कीवी टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टीम में जगह नहीं बना पाए। इसकी वजह यह रही कि न्यूजीलैंड श्रीलंका दौरे पर भारतीय उपमहाद्वीपीय हालात को देखते हुए ज्यादा स्पिनरों के साथ जाना चाहता है। इस सीरीज के साथ न्यूजीलैंड और श्रीलंका के टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज करेंगे। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 अगस्त से गॉल में खेला जाएगा।

एजाज पटेल और विल सोमरविले की हुई वापसी

श्रीलंका की टीम में बाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज एजाज पटेल और ऑफ स्पिनर विल सोमरविले की वापसी हुई है। इनके अलावा किवी टीम के स्पिन आक्रमण के अगुआ मिशेल सेंटनर और टॉड एस्टल भी टीम में मौजूद हैं। कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि हाल में श्रीलंका का दौरा करने वाली दो टीमें इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीकी के प्रदर्शन को देखते हुए इस सीरीज के लिए चार स्पिनरों को शामिल किया गया है।

आर्मी की ट्रेनिंग पर जाने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए महेंद्र सिंह धोनी

चार तेज गेंदबाजों को मिली जगह

श्रीलंका दौरे के लिए घोषित टीम में चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, नील वेगनर और कोलिन डी ग्रैंडहोम को जगह मिली है। हालांकि विश्व कप में कीवी टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को मौका नहीं मिला है। टॉम बंडेल विकेटकीपर और बैटिंग कवर के रूप में रहेंगे। कप्तानी का जिम्मा एक बार फिर केन विलियमसन को दिया गया है।

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में घोषित, जोफ्रा आर्चर को मिली पहली बार टेस्ट टीम में जगह

न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, टॉम बंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन दे ग्रैंडहोम, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, जीत रावल, विल समरविले, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर और बीजे वॉटलिंग।

Home / Sports / Cricket News / श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, लॉकी फर्ग्यूसन को नहीं मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो