न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ईसीबी को मिला ई-मेल

बम से उड़ाने की धमकी के बाद इंग्लैंड में न्यूजीलैंड की महिला टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महिला टीम को बम से उड़ाने की धमकी का ईमेल ईसीबी के पास आया था।

By: Mahendra Yadav

Published: 21 Sep 2021, 06:24 PM IST

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। यहां कीवी महिला क्रिकेट टीम पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। हालांकि खुफिया एजेंसियों की जांच के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस धमकी को विश्वसनीय नहीं माना है। वहीं बम से उड़ाने की धमकी के बाद इंग्लैंड में न्यूजीलैंड की महिला टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महिला टीम को बम से उड़ाने की धमकी का ईमेल ईसीबी के पास आया था। इससे पहले न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अपना पाकिस्तान दौरा अचानक रद्द कर दिया था।

टीम के होटल में बम रखने की धमकी
रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड के टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य को धमकी दी गई थी कि टीम के होटल में बम रखा जाएगा। इसके साथ ही यह भी धमकी दी गई कि जब न्यूजीलैंड की टीम यहां से लौटेगी तो उनकी फ्लाइट में भी बम रखा जाएगा। इस धमकी के बाद न्यूजीलैंड की महिला टीम को सोमवार से ही होटल में रहने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही न्यूजीलैंड टीम प्रैक्टिस मैच भी नहीं खेल पाई।

यह भी पढ़ें— एशेज दौरे का बहिष्कार कर कसते हैं इंग्लैंड के क्रिकेटर, बोर्ड से भी नाराज, जानिए क्या है वजह

ecb.png

ईसीबी को मिला था धमकी का ई-मेल
वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने कहा इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लेकर एक धमरी भरा ई-मेल मिला है। उन्होंने बताया कि यह ई-मेल खास तौर पर न्यूजीलैंड टीम के लिए नहीं था। इसके बावजूद इस ई मेल को गंभीरता से लेकर इसकी जांच की गई। साथ ही उन्होंने बताया कि जांच में इस ई मेल को भरोसे लायक नहीं माना गया। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम तीसरे वनडे के लिए लीसेस्टर पहुंची है।

यह भी पढ़ें— IND vs AUS: मिताली राज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में किया कमाल, खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी रद्द किया पाकिस्तान दौरा
इससे पहले न्यूजीलैंड की पुुरुष टीम ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया। अब इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के पीछे कारण बताया गया था कि उन्हें आतंकी हमला होने की खुफिया जानकारी थी। वहीं ईसीबी ने कहा था कि आतंकी हमले के खतरे के मद्देनजर वहां की यात्रा करना और दौरा जारी रखने से खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव बढ़ता, जो पहले से ही कोरोना प्रोटोकॉल और बायो-बबल का दबाव झेल रहे हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned