script

महिला आईपीएल में एक टीम और बढ़ेगी, पिछली साल तीन टीमों ने लिया था हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 02:58:31 pm

इस बार Women IPL में महिला खिलाड़ियों और टीमों की भागीदारी बढ़ेगी। इस बार महिला आईपीएल में चार टीमें हिस्सा लेंगी।

women s IPL

women s IPL

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल-2020 में महिला इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ा फैसला लिया है। महिला आईपीएल में इस बार पिछली बार से एक टीम ज्यादा भाग लेगी। इसके अलावा भी इस बार आईपीएल में कई बदलाव किए गए हैं। आईपीएल की स्टेयरिंग कमिटी ने इस बार दिनों को बढ़ा दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर कपिल ने कहा, एक न एक दिन तो यह होना ही है

पिछली बार तीन टीमों ने लिया था हिस्सा

बीसीसीआई ने पहली बार साल 2018 से महिला टी-20 एग्जिबीशन को शामिल किया था। इस साल सिर्फ दो टीम सुपरनोवाज (Supernovas) और ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) ने हिस्सा लिया था। इन दोनों के बीच सिर्फ एक मैच हुआ था। इसके अगले साल 2019 में इसमें एक टीम और वेलोसिटीज को शामिल किया। इन तीन टीमों के बीच जयपुर में चार मैच खेले गए थे। बता दें कि 2018 और 2019 दोनों बार इस टूर्नामेंट को सुपरनोवाज ने जीता था। अब इस बार इसमें एक और नई टीम शामिल होगी। हालांकि इसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

गांगुली की प्राथमिकता में है महिला क्रिकेट लीग

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद जब उनसे आईपीएल की तरह महिला आईपीएल के पूरे टूर्नामेंट के बारे में सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि यह उनकी प्राथमिकता में है। लेकिन देखना यह होगा कि टूर्नामेंट खेलने के लिए हमारे पास उतने खिलाड़ी मौजूद रहें। इस दिशा में वह कोशिश करेंगे। इससे पहले घरेलू स्तर पर वह इतनी महिला क्रिकेटरों को तैयार करने की कोशिश करेंगे कि पूरा टूर्नामेंट खेला जा सके। महिला आईपीएल एक्जीविशन में तीन से चार टीमों को करने का बीसीसीआई का फैसला उसी दिशा में उठाया कदम लगता है।

श्रेयस अय्यर ने अपनी कामयाबी का श्रेय कोहली को दिया, बोले- कप्तान से सीखा

कब और कहां होंगे यह तय नहीं

यह तय हो गया है कि इस बार महिला आईपीएल में चार टीमें भाग लेगी, लेकिन फिलहाल यह मैच कब और कहां होंगे, यह तय नहीं है। उम्मीद है कि ये सभी मुकाबले आईपीएल-2020 के प्लेऑफ के बीच के समय में होंगे। इसके अलावा भी अभी कई चीजें तय होना बाकी है। जैसे ये मुकाबले कहां खेले जाएंगे और चौथी टीम का नाम क्या होगा आदि।

ट्रेंडिंग वीडियो