Suresh Raina ने Rohit Sharma की कप्तानी की तुलना सर्वश्रेष्ठ कप्तान से की, बोले- Virat Kohli से बहुत अलग हैं

Suresh Raina ने कहा कि Team India के कप्तान Virat Kohli से Rohit Sharma की कप्तानी काफी अलग है। उनमें Mahendra Singh Dhoni की कप्तानी की झलक मिलती है।

By: Mazkoor

Updated: 22 May 2020, 08:07 PM IST

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने अब तक खेले गए आईपीएल के 12 सीजन में से महज सात सीजन में कप्तानी की है और महज इतने में ही वह चार बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को खिताब दिला चुके हैं। रोहित की कप्तानी की मुरीदों में से एक टीम इंडिया से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) भी हैं। उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से रोहित की कप्तानी काफी अलग लगती है। उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी की झलक मिलती है। उन्होंने कहा कि धोनी की तरह ही रोहित शांत स्वभाव के हैं और खिलाड़ियों को प्रेरित करने की उनकी क्षमता भी धोनी की ही तरह है।

Anushka Sharma ने खुले में घूमता Dinosaur देखा, Virat Kohli चीखें, देखें Viral Video

रोहित में गजब का है आत्मविश्वास

सुरेश रैना ने कहा कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से काफी मिलती-जुलती है। वह जिस तरह से शांत रहते हैं और खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं, वह जबरदस्त है। रैना ने आगे कहा कि रोहित बिंदास हैं और वह जानते हैं कि जब भी बल्लेबाजी करने जाएंगे तो रन जरूर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा आत्मविश्वास जिस खिलाड़ी में होता है, उस खिलाड़ी से दूसरे को भी सीखने का मौका मिलता है। रैना ने कहा कि उन्हें रोहित की यह बात बहुत पसंद है।

Harbhajan Singh ने बताया क्रिकेट में क्या काम करता है Saliva, प्रयोग बंद होने पर क्या पड़ेगा असर

रोहित जानते हैं कि उन्हें क्या करना है

रैना ने एक स्पोर्ट्स यूट्यूब पेज पर बात करते हुए कहा कि वह हाल ही में पुणे सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच को देख रहे थे। बता दें कि इस मैच में सुरेश रैना पुणे के कप्तान थे और रोहित मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे। 2017 में खेले गए इस फाइनल में रोहित की टीम ने रैना की टीम को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था। रैना ने कहा कि इस मैच में रोहित ने बतौर कप्तान दो-तीन अच्छे बदलाव किए थे। मुश्किल हालात में पाटा विकेट पर उन्होंने जिस तरह बीच ओवरों में बदलाव कर दबाव हटाया, वह शानदार था। रैना ने कहा कि इसे देखकर लगता है कि रोहित सारे फैसले खुद ले रहे हैं। हां, बाहर से निश्चित तौर पर सलाह आ रही होगी, लेकिन रोहित जानते हैं कि उन्हें क्या करना है। रैना ने कहा कि बतौर कप्तान रोहित और ज्यादा ट्रॉफियां जीतें उन्हें कोई हैरानी नहीं होगी।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned