Ravichandran Ashwin बोले- IPL की तैयारी के लिए खिलाड़ियों को मिला काफी वक्त, बेहतर होगा प्रदर्शन

  • दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर Ravichandran Ashwin मानते हैं इस बार बेहतर होंगे खिलाड़ियों के प्रदर्शन
  • अश्विनः सीमित ओवर में बल्लेबाजी ज्यादा आसान बजाय गेंदबाजी के
  • पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले से अश्विन

By: धीरज शर्मा

Published: 05 Sep 2020, 10:54 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज और दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran Ashwin ) मानते हैं कि इस बार आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को काफी तैयारी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिला है। ऐसे में इस बार के आईपीएल मुकाबले रोचक हो सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन ये भी मानते हैं कि सीमित ओवर के मैचों में बल्लेबाजी करना ज्यादा आसान होता बजाय गेंदबाजी के।

हालांकि आपको बता दें कि इस बार रविचंद्रन ने लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए अपनी गेंदबाजी में कुछ एक्सपेरिमेंट किए हैं, जिनका इस्तेमाल वे इस आईपीएल में करते दिखाई दे सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले आर अश्विन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे थे। इस बार वे पहली बार दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे।

युजवेंद्र चहल ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो तो साथी खिलाड़ी क्रिस गेल ने दे डाली धमकी, जानें क्या है माम्ला

गेंदबाजी में की नई खोज
लॉकडाउन पीरियड के दौरान रविचंद्रन अश्विन सोशल मीडिया खास काफी एक्टिव रहे। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर हाल में अपनी गेंदबाजी में नई खोज का वीडियो भी शेयर किया था। दरअसल उनकी ये नई खोज दाएं हाथ के बल्लेबाज को परेशान कर सकती है और दिल्ली कैपिटल को अच्छा परिणाम दिला सकती है।

रिकी पोंटिंग के साथ काम को लेकर उत्सुक
अश्विन कहते हैं कि इस बार कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल की तैयारी के लिए खिलाड़ियों को काफी वक्त मिला है। ऐसे में सभी के प्रदर्शन बेहतरीन हो सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि सीमित ओवरों में गेंदबाजी थोड़ी मुश्किल होती बजाय बल्लेबाजी के। मेरा काम सात-आठ ओवर में शुरू होता है ऐसे में दबाव और बढ़ जाता है।

अश्विन ने कहा कि वे कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।
आपको बात दें कि रिकी पोंटिंग रविचंद्रन अश्विन की काफी तारीफ कर चुके हैं। यहां तक की उन्होंने अश्विन को आईपीएल के इतिहास का सबसे सफलतम कप्तान भी कहा था।

बिहार चुनाव को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने किया बड़ा ऐलान, जानें और किन चुनावों पर कही बड़ी बात

आईपीएल में लिए 125 विकेट
आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन अब तक 139 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने 125 विकेट लिए हैं। हालांकि पिछले आईपीएल सीजन में उनका प्रदर्शन उनके नाम के मुताबिक नहीं रहा। लेकिन इस बार उम्मीद है कि वे अपने गेंदबाजी की नई खोज के साथ कुछ ज्यादा विकेट हासिल करने में कामयाब रहें।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned