Vijay Hazare Trophy 2021 : उत्तराखंड को 4 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची दिल्ली

-नीतीश राणा, अनुज रावत और प्रदीप सांगवान की शानदार बल्लेबाजी ने दिल्ली को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया।
-क्वार्टर फाइनल में दिल्ली का सामना 9 मार्च को उत्तर प्रदेश से होगा।
-दिल्ली की ओर से कप्तान सांगवान ने तीन विकेट लिए जबकि ललित यादव और राणा को दो-दो सफलता मिली।

 

By: भूप सिंह

Updated: 07 Mar 2021, 09:17 PM IST

 

नई दिल्ली। नीतीश राणा (Nitish Rana) (81), अनुज रावत (anuj rawat) (नाबाद 95) और कप्तान प्रदीप सांगवान (नाबाद 58) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को उत्तराखंड को चार विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। क्वार्टर फाइनल में दिल्ली (Delhi) का सामना उत्तर प्रदेश से होगा और यह मैच 9 मार्च को अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

IPL 2021: 9 अप्रैल से भारत में शुरू होगा T-20 का धमाल, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उत्तराखंड की टीम ने कमल सिंह (77), कप्तान कुणाल चंदेला (62) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 287 रन बनाए।इसमें जय गोकुल बिस्ता के 31, वैभव भट्ट के 29 और सौरव रावत के 44 रन शामिल हैं। दिल्ली की ओर से कप्तान सांगवान ने तीन विकेट लिए जबकि ललित यादव और राणा को दो-दो सफलता मिली।

वेलिंग्टन टी-20 : न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से 3-2 से जीती सीरीज, गुप्टिल ने खेली तूफानी पारी

जवाब में खेलते हुए दिल्ली ने एक समय 84 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन 88 गेंदों पर 10 चौके और एक six लगाने वाले राणा, 85 गेंदों पर सात चौके और छह छक्के लगाने वाले रावत तथा 49 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाने वाले कप्तान की पारियों के कारण उसने 48.3 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली।

राणा का विकेट 146 रन के कुल योग पर गिरा था और इसके बाद रावत तथा सांगवान ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल सोमवार को शुरू होगा जिसमें गुजरात का सामना आंध्र और कर्नाटक का केरल से होगा। दिल्ली का सामना मंगलवार को उत्तर प्रदेश से होगा जबकि इसी दिन मुंबई का सामना सौराष्ट्र से होगा।

गावस्कर ने 7 मार्च को रचा था इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की थी ये बड़ी उपलब्धि

क्‍वार्टर फाइनल में कर्नाटक, केरल, गुजरात, आंध्र प्रदेश, मुंबई, सौराष्‍ट्र और उत्‍तर प्रदेश ने सीधे जगह बनाई है। हालांकि दिल्‍ली और उत्‍तराखंड प्रिलिमनरी क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। यानी इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम ही क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना पाएगी।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : पीटरसन की क्रिकेट में वापसी, बांग्लादेश की नजरें जीत पर

दिल्‍ली और उत्‍तराखंड के बीच मैच की विजेता टीम क्‍वार्टर फाइनल-3 में उत्‍तर प्रदेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी। क्‍वार्टर फाइनल मुकाबलों की चार विजेता टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। इसके बाद 14 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned