scriptRCB का ये दिग्गज लेने जा रहा संन्यास, चेपॉक में खेला आखिरी मुकाबला! | rcb player dinesh karthik will retire after ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

RCB का ये दिग्गज लेने जा रहा संन्यास, चेपॉक में खेला आखिरी मुकाबला!

Dinesh Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्‍गज विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2024 के बाद लीग क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे। आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद उन्‍होंने खुद इसका खुलासा किया है।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 11:02 am

lokesh verma

dinesh_karthik.jpg
Dinesh Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्‍गज विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला ज्‍यादा खास नहीं रहा। क्योंकि गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि इस मैच में उन्‍होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्‍कों की मदद से 38 रन की शानदार पारी खेली। आरसीबी का ये दिग्‍गज खिलाड़ी आईपीएल 2024 के बाद इस लीग क्रिकेट से संन्‍यास ले लेगा। आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद उन्‍होंने खुद इसका खुलासा कर सभी को चौंका दिया है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिनेश कार्तिक से सवाल किया गया कि क्या एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में ये आपका आखिरी आईपीएल मुकाबला था? इस पर दिनेश कार्तिक ने कहा वास्तव में मैं भी यही चाहता हूं कि ये आखिरी न हो, क्योंकि प्‍लेऑफ और कुछ नॉकआउट यहां हो सकते है। मुझे उम्मीद है कि मैं वापस आ सकूंगा और ये आखिरी हो सकता है। लेकिन, हां… मुझे लगता है कि ये आखिरी है।

ऐसी रही आरसीबी की बल्लेबाजी

आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके और आरसीबी के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अनुज रावत और दिनेश कार्तिक की शानदार पारियों के दम पर आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाए। लेकिन, सीएसके ने 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल कर जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें

IPL 2024: CSK ने RCB को 6 विकेट से हराया, आज होंगे दो मुकाबले

Home / Sports / Cricket News / RCB का ये दिग्गज लेने जा रहा संन्यास, चेपॉक में खेला आखिरी मुकाबला!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो