scriptRCB Big Announcement: RCB ने किया अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, जानें नाम के साथ और क्या क्या बदला | rcb unveils new name with jersey logo virat kohli bengaluru ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

RCB Big Announcement: RCB ने किया अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, जानें नाम के साथ और क्या क्या बदला

Royal Challengers का नया नाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु होगा। इसके साथ ही फ्रेंचाइजी ने और भी कई बड़े बदलाव किए हैं।

नई दिल्लीMar 19, 2024 / 11:20 pm

Vivek Kumar Singh

rcb.jpeg
RCB New Name is Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल 2024 से पहले विराट कोहली स्टारर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना नाम बदलने का संकेत दिया था, जो आज पूरा किया और रॉयल चैलेंजर्स से बैंगलोर का नाम हटाकर बेंगलुरु कर दिया। RCB ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और RCB महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना के साथ टीम की नई जर्सी को लॉन्च किया और साथ ही इसी इवेंट में नाम को बदलने का भी ऐलान किया। टीम मैनेजमेंट ने शहर के नए नाम को देखते हुए फ्रेंचाइजी का नाम बदला है, जिससे टीम से ज्यादा से ज्यादा फैंस जुड़ सकें।
शॉर्ट फॉर्म में नहीं होगा कोई बदलाव

बेंगलुरु की फ्रेंचाइजी ने यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम के दौरान ऐलान किया गया कि अब RCB का नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बजाय ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु’ होगा। आपको बता दें कि भारत सरकार ने 1 नवंबर, 2014 को बैंगलोर शहर का नाम बदल कर बेंगलुरु कर दिया था। इसी बात को ध्यान में रखकर फ्रेंचाइजी ने नाम बदलने का फैसला लिया। RCB Unbox Event 2024 के दौरान विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और स्मृति मंधाना ने मिलकर टीम के नए नाम का ऐलान किया।
https://twitter.com/hashtag/PlayBold?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/PlayBold?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/PlayBold?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हाल ही में स्मृति मंधाना की कप्तानी में RCB की महिला टीम ने WPL 2024 का खिताब जीता था। अब विराट कोहली भी उस टीम का हिस्सा रहना चाहते हैं, जब भी आरसीबी अपना पहला खिताब जीते। उन्होंने आईपीएल 2024 से पहले कहा था कि जैसा कि सब जानते हैं कि RCB जब भी पहली बार खिताब जीतेगी, मैं इस ग्रुप का हिस्सा रहूंगा। मैं इस फ्रैंचाइजी को चैंपियन बनाने का पूरा प्रयास करूंगा। मेरा भी सपना है कि मैं IPL ट्रॉफी जीतने के अनुभव को महसूस कर सकूं। उम्मीद है कि हम इस बार कर पाएंगे।”
RCB ने और क्या क्या बदल डाला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला मुकाबला 22 मार्च को ही येलो आर्मी से होगा। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. इससे पहले आरसीबी ने न सिर्फ नाम बदला बल्कि दो और बड़े बदलाव किए हैं। RCB ने अपनी जर्सी भी बदल दी और टीम को लोगो भी पूरी तरह से बदल डाला है। जर्सी पहले की तरह लाल है, लेकिन इस बार टी-शर्ट के ऊपरी हिस्से पर काले के बजाय डार्क ब्लू का इस्तेमाल किया गया है।
rccb.jpg

Home / Sports / Cricket News / RCB Big Announcement: RCB ने किया अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, जानें नाम के साथ और क्या क्या बदला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो