scriptTeam India Next Coach: रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने से किया इनकार, जानें क्‍यों | ricky ponting reveals being approached for team india head coach job declined role to spend time with family | Patrika News
क्रिकेट

Team India Next Coach: रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने से किया इनकार, जानें क्‍यों

Team India Next Coach: रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि उनसे भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच पद के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की बात कहते इनकार कर दिया।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 02:39 pm

lokesh verma

Team India Next Coach
Team India Next Coach: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि उनसे भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच पद के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की बात कहते इनकार कर दिया। बता दें कि पोंटिंग आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच थे, जो पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रही। वह बिग बैश लीग में भी होबार्ट हरिकेंस के रणनीति प्रमुख भी रहे हैं। अब वह अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट सत्र में भी वाशिंगटन फ्रीडम के मुख्य कोच रहेंगे।

बोले- आईपीएल के दौरान हुई आमने-सामने बात

रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैंने इसके बारे में बहुत सारी रिपोर्ट देखी हैं। आमतौर पर ये चीजें सोशल मीडिया पर आपके बारे में जानने से पहले ही सामने आ जाती हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ छोटी-मोटी आमने-सामने की बातचीत हुई, सिर्फ ये जानने के लिए कि क्या मैं इसके लिए तैयार हूं। उन्‍होंने कहा कि मैं एक राष्ट्रीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे जीवन में अन्य चीजें हैं और मैं घर पर थोड़ा समय बिताना चाहता हूं।

‘मुझे लगता है कि मैंने अपने कारण स्पष्ट कर दिए’

बता दें कि जस्टिन लैंगर ने खुद को इस दौड़ से बाहर कर लिया, जबकि उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स का अभियान आईपीएल 2024 में समाप्त हो गया। पोंटिंग ने कहा कि मैंने कुछ अन्य नामों की चर्चा सुनी है। जस्टिन लैंगर का नाम उछाला गया था, स्टीफन फ्लेमिंग का नाम भी था। पिछले कुछ दिनों में गौतम गंभीर का नाम भी थोड़ा उछाला गया, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने अपने कारण स्पष्ट कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें

RCB के जले पर CSK के खिलाड़ी ने छिड़का नमक, सरेआम बेइज्जत कर डिलीट किया ये पोस्ट

पोंटिंग के बेटे ने दी सकारात्‍मक प्रतिक्रिया

पोंटिंग ने आगे कहा कि उनके बेटे फ्लेचर ने भारत के पुरुष टीम के मुख्य कोच का पद संभालने की संभावना पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। मेरे परिवार और मेरे बच्चों ने पिछले पांच हफ्ते मेरे साथ आईपीएल में बिताए हैं और वे हर साल आते हैं और मैंने अपने बेटे से इस बारे में बात की और उसने कहा पापा ज्‍वाइन कर लीजिये। हम अगले कुछ वर्षों के लिए वहां जाना पसंद करेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Team India Next Coach: रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने से किया इनकार, जानें क्‍यों

ट्रेंडिंग वीडियो