क्रिकेट पिच पर हुई सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की शानदार वापसी, खेली 113 रनों की शतकीय पारी

  • Road Safety World Series 2021 में सचिन-सहवाग की शानदार वापसी
  • मैदान पर दिखी दोनों दिग्गजों को लाजवाब बल्लेबाजी
  • बांग्लादेश लीजेंड्स को किया चित

By: धीरज शर्मा

Published: 06 Mar 2021, 10:58 AM IST

नई दिल्ली। देश की सबसे सफल कप्तानों की जोड़ियों में शुमार सचिन और सहवाग एक बार फिर मैदान में उतरे। खास बात यह है कि इस बार इन दिग्गजों ने अपने चाहने वालों को निराश नहीं किया और शानदार खेल का प्रदर्शन कर लोगों को दिल जीत लिया। दरअसल रायपुर में 5 मार्च से 6 देशों के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज हुई।

पहला मैच भारत (India Legends) और बांग्लादेश (Bangladesh Legends) के बीच खेला गया। दुनिया की बेहतरीन सलामी जोड़ियों में से एक सचिन और सहवाग ने सालों बाद एक बार फिर मैदान पर वापसी की और अपनी टीम इंडिया लीजेंड्स को शानदार जीत दिलवाई।

वैक्सीन सर्टिफेकिट से हटाई जाएगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर, ईसी ने हेल्थ मिनिस्ट्री को दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला

चौके से हुई शुरुआत
छत्तीसगढ़ शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मुकाबले में भारत और बंग्लादेश की टीमें आमने सामने थी।

भारत के ताबड़तोड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद रफीक की पहली गेंद पर चौका लगाकर 110 रन का पीछा किया।

मैदान पर पूर्व खिलाड़ियों को देखने के लिए भारी भीड़ जुटी. इस मैच में सबसे ज्यादा बेकरारी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को देखने के लिए हो रही थी।

सहवाग का तूफानी अंदाज
एक बार फिर मैदान पर सहवाह का तूफानी अंदाज देखने को मिला। सहवाग ने बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाफ केवल 35 गेंदों पर नाबाद 80 रन की पारी खेली। जिसमें 10 चौके और 5 छक्के लगाए। सहवान ने इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया।

वहीं सचिन तेंदुलकर का बल्ला भी खूब बोला। उन्होंने 26 गेंद में 5 चौकों की मदद से नाबाद 33 रन बनाए।

इंडियन लीजेंड्स की बॉलिंग की बात की जाए तो, आर विनय कुमार, युवराज सिंह और प्रज्ञान ओझा ने दो-दो विकेट चटकाए और 109 रन पर बांग्लादेश लीजेंड्स को समेट दिया। यूसुफ पठान और मनप्रीत गोनी को भी एक-एक सफलता मिली। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स ने 109 रन बनाए। जवाब में इंडिया लीजेंड्स ने सहवाग और सचिन तेंदुलकर की पारी बदौलत 10.1 ओवर में 114 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।

आपको बता दें कि मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में इंडिया लेजेंड्स की यह लगातार तीसरी जीत है।

कोर्ट का बड़ा फैसला, बेटे की कमाई पर पत्नी और बच्चे के साथ-साथ माता-पिता का भी उतना ही हक

यहां देख सकते हैं सीरीज

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सभी मैच 7 बजे से कलर्स सिनेप्लेक्स और कलर्स रिश्ते चैनल पर देखे जा सकते है। वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज के मैचों को वूट और जियो टीवी पर देखा जा सकेगा।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned