बांग्लादेशी खिलाड़ी सब्बीर ने विपक्षी खिलाड़ी इलियास पर फेंकी ईंट, नस्लवादी टिप्पणी भी की

बांग्लादेश में जारी ढाका प्रीमियर लीग (DPL 2021) एक बार फिर विवादों में। शाकिब (Shakib) के बाद अतंरराष्ट्रीय खिलाड़ी सब्बीर रहमान (Sabbir Rahman) ने विपक्षी खिलाड़ी पर फेंकी ईंट।

By: भूप सिंह

Published: 17 Jun 2021, 03:51 PM IST

नई दिल्ली। बांग्लादेश में जारी ढाका प्रीमियर लीग (DPL 2021) खिलाड़ियों के प्रदर्शन से कहीं ज्यादा विवादों के चलते चर्चा में है। पिछले दिनों शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अंपायर के साथ बदतमीजी की थी और अभी यह मामला शांत ही नहीं हुआ था कि अब एक विवाद सामने आया है। अंपायर से बदतमीजी के मामले में शाकिब को 3 मैच के लिए बैन कर दिया था। लेकिन लगता है कि इससे खिलाड़ियों को सबक नहीं मिला है। अब एक और घटना हो गई है और इस बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सब्बीर रहमान (Sabbir Rahman) चर्चा में हैं जो पहले भी कई विवादों में रह चुके हैं। अब तक इस चैंपियनशिप के 60 मैच खेले जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:-स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत के बाद चव्हाण को बड़ी राहत, BCCI ने हटाया बैन

क्रिकेटर सब्बीर रहमान

 

sabbir_rahman-1.jpg

सब्बीर ने रहमान पर फेंकी ईंट
DOHS स्पोर्ट्स क्लब और शेख जमाल धनमंडी क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला जा रहा था। भले ही बांग्लादेशी खिलाड़ी सब्बीर रहमान यह मैच नहीं खेल रहे थे। लेकिन वह अपनी एक शर्मनाक घटना के चलते चर्चा में बने हुए हैं। हुआ यूं कि सब्बीर की टीम लेजेंड्स ऑफ रूपगंज सुबह ही इस मैदान पर पहुंची थी। तभी वहां चल रहे एक अन्य मैच में फील्डिंग कर रहे इलियास सनी (Elias Sunny) पर सब्बीर रहमान ने ईंट फेंक दी।

सब्बीर ने किया अभ्रद भाषा का प्रयोग
इस मैच के दौरान बांग्लादेशी टीम के लिए 4 वनडे और 4 टेस्ट खेल चुके 35 वर्षीय इलियास सनी डीप स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे। तभी सब्बीर रहमान बाउंड्री के नजदीक आए और उन्होंने ईंट से सनी पर हमला किया और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए नस्लीय टिप्पणी भी की। वैसे नस्लवाद को लेकर क्रिकेट जगत में पिछले कुछ दिनों से भूंचाल आया हुआ है। एक के बाद एक खिलाड़ी इस मामले पर खुलकर बोल रहे हैं। यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाड़ी रॉबिन्सन का एक पुराने विवादित ट्वीट के चलते कॅरियर ही चौपट हो गया है। हाल ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। लेकिन इस बीच उनके 8 साल पुराने एक विवादित ट्वीट की जांच हुई और वे दोषी पाए गए। जिसके चलते उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया।

इलियास सनी

 

elias_sunny.jpg

सब्बीर का रहा है विवादों से पुराना नाता
बांग्लादेश के लिए 66 वनडे, 11 टेस्ट मैच और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके सब्बीर का विवादों से पुराना नाता रहा है। इससे पहले नवंबर 2016 में उनकी मैच फीस पर 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया था क्योंकि उन्होंने मैदान से बाहर कई नियम तोड़े थे। इसके बाद जनवरी 2018 में एक मैच के दौरान सब्बीर रहमान ने साइड स्क्रीन के पीछे जाकर एक बच्चें को पीटा था जिसने उनकी बैटिंग के दौरान बाहर से शोर मचाया था।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया

6 महीने का बैन भी झेल चुके हैं
साइड स्क्रीन के पीछे बच्चे को पिटने के मामले में सब्बीर पर 6 महीने का बैन भी लगा था और उनका केंद्रीय अनुबंध खत्म कर दिया गया था। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में हार के बाद फेसबुक पर टिप्पणी करने वाले फैंस को धमकाने का आरोप लगा और इस पर भी उनके खिलाफ कार्यवाही की गई थी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned