सचिन तेंदुलकर ने बताया WTC Final में क्यों हारी टीम इंडिया

कीवी टीम ने कहीं अधिक बेहतर गेंदबाजी और बल्लेबाजी का प्रयास किया, जिसे कई पूर्व क्रिकेटरों ने स्वीकार किया।

By: Mahendra Yadav

Published: 24 Jun 2021, 04:01 PM IST

क्रिकेट लेजेंड सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और तीसरे नंबर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को दो ओवर के अंदर गंवाने से भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाना पड़ा। टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ने कहा कि ब्लैककैप नाम से मशहूर न्यूजीलैंड बेहतर टीम थी। तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने पर ब्लैक कैप्स को बधाई। आप बेहतर टीम थे।

टीम इंडिया अपने प्रदर्शन से निराश होगी
सचिन ने आगे लिखा,'टीम इंडिया अपने प्रदर्शन से निराश होगी। जैसा कि मैंने उल्लेख किया था कि पहले 10 ओवर महत्वपूर्ण होंगे और भारत ने कोहली और पुजारा दोनों को 10 गेंदों में खो दिया और इसने टीम पर बहुत दबाव डाला। कोहली और पुजारा दोनों को लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने आउट किया, जिन्होंने छठे दिन भी साउथेम्प्टन की पिच से मूवमेंट और उछाल निकाला, जो कि रिजर्व डे था। 35वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कोहली गिरे तो 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुजारा आउट हुए।

यह भी पढ़ें— रिटायरमेंट के बाद भी सचिन तेंदुलकर का जलवा, चुने गए सदी के सबसे महान बल्लेबाज

team_india_1_1.png

वीवीएस लक्ष्मण ने दी कीवी टीम को बधाई
कुल मिलाकर, कीवी टीम ने कहीं अधिक बेहतर गेंदबाजी और बल्लेबाजी का प्रयास किया, जिसे कई पूर्व क्रिकेटरों ने स्वीकार किया। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, 'बधाई हो कीवी टीम चैंपियन होने पर। न्यूजीलैंड के गेंदबाज शानदार थे, विलियमसन और टेलर ने काम खत्म करने के लिए अपना अनुभव लगाया। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर माइकल एथरटन ने कीवी को 'विनम्र' और 'मेहनती' कहा।

यह भी पढ़ें— WTC Final: कॅरियर के अंतिम टेस्ट मैच में वॉटलिंग ने कैच लेने के मामले में तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

कोहली की कप्तानी में आईसीसी का कोई खिताब नहीं
टीम इंडिया के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में जीतने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। विराट के नेतृत्व में टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तो पहुंची लेकिन न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हराकर डब्ल्यूटीसी फाइनल का खिताब अपने कर लिया। यह पहली बार नहीं है जब कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल में पहुंचकर हार गई हो। कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया एक बार भी आईसीसी की कोई बड़ी ट्रॉफी नहीं जीत सकी। 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी टीम को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद 2019 के वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned