scriptShane Warne ने Sachin Tendulkar और Brian Lara के साथ शेयर की यादगार तस्वीर, जानें क्या कहा | Shane Warne share memorable photo with Sachin Tendulkar and Brian Lara | Patrika News

Shane Warne ने Sachin Tendulkar और Brian Lara के साथ शेयर की यादगार तस्वीर, जानें क्या कहा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2020 06:43:28 pm

Submitted by:

Mazkoor

Shane Warne ने Sachin Tendulkar और Brian Lara के साथ यादगार तस्वीर डालकर लिखा है- दोनों महान के साथ खुशनुमा समय और खुशनुमा संघर्ष।

Warne share  photo with Tendulkar and Lara

Warne share photo with Tendulkar and Lara

नई दिल्ली : विश्व क्रिकेट की बात हो तो एक ही समय में खेलने वाले ये तीन प्रतिद्वंद्वी क्रिकेटर भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) और ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) की चर्चा के बिना क्रिकेट की बात नहीं हो सकती। ये तीनों दिग्गज न सिर्फ अपने फन में माहिर थे, बल्कि क्रिकेट के सर्वकालिक महानतम खिलाड़ियों में शामिल हैं। इन तीनों को एक साथ देखना अपने आप में बड़ी बात है और प्रशंसकों के लिए यह मौका उपलब्ध करवाया है शेन वॉर्न ने। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लारा तथा तेंदुलकर के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की है।

तस्वीर शेयर कर लिखा- खुशनुमा समय और खुशनुमा संघर्ष

फिलहाल पूरा विश्व कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण बेहद कठिन दौर से गुजर रहा है। सभी लोग अपने घरों में बैठकर वक्त गुजार रहे हैं। ऐसे में शेन वॉर्न ने अपने समय की यह यादगार तस्वीर डालकर लिखा है- दोनों महान के साथ खुशनुमा समय और खुशनुमा संघर्ष। उम्मीद है आपने दोनों समय का आनंद लिया होगा। दोनों समय यानी वॉर्न का इशारा कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण गुजर रहे इस कठिन दौर की तरफ तो था ही, साथ ही जिस दौर में ये तीनों खेला करते थे, उस दौर की ओर भी था।

शेन वॉर्न की इन दोनों खिलाड़ियों के साथ मैदान पर जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता रही है। हालांकि अगर रिकॉर्ड देखें तो वॉर्न पर ये दोनों बल्लेबाज भारी पड़ते नजर आते हैं। शेन वॉर्न खुद इन दोनों की तारीफ करते रहते हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के बारे में तो एक बार यहां तक कहा था कि वह उनके सपने में आते हैं।

वॉर्न की सर्वकालिक महानतम की लिस्ट में ये दोनों बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न की बल्लेबाजी की सर्वकालिक महानतम की लिस्ट में ये दोनों हैं। निर्विवाद रूप से विश्व के महानतम लेग स्पिनर में से एक शेन वॉर्न ने अपनी किताब ‘नो स्पिन’ (No Spin) में इन दोनों का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि यह बताने में उन्हें तनिक भी झिझक नहीं है कि क्रिकेट मैदान पर उनके कड़े प्रतिद्वंद्वी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा रहे हैं।

Steve Bucknor ने स्वीकारा- हां, उनके ही दो फैसलों की वजह से ऑस्ट्रेलिया से हारी थी Team India

जिंदगी भर देख सकता हूं सचिन की बल्लेबाजी : वॉर्न

शेन वॉर्न ने एक बार ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर की तुलना करते हुए कहा था कि अगर उन्हें किसी टेस्ट सीरीज के आखिरी दिन शतक की जरूरत हो तो वह इस काम के लिए आंख बंदकर ब्रायन लारा पर भरोसा करेंगे, लेकिन अगर दिन से लेकर रात तक पूरी जिंदगी किसी की बल्लेबाजी देखनी हो तो फिर सचिन तेंदुलकर से बेहतर और कोई नहीं हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो