scriptICC Ranking : लंबी छलांग लगाकर चौथे नंबर की वनडे बल्लेबाज बनीं मंधाना | Smiriti Mandhana cruise to the 4th rank in ICC women's Ranking | Patrika News

ICC Ranking : लंबी छलांग लगाकर चौथे नंबर की वनडे बल्लेबाज बनीं मंधाना

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2018 01:39:47 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

यह मंधाना के करियर की सर्वोच्च रैंकिग है। वह पहली बार शीर्ष-5 वनडे बल्लेबाजों में अपना स्थान बना पाई हैं।

Smiriti Mandhana cruise to the 4th rank in ICC women's Ranking
नई दिल्ली। सोमवार को जारी ताजा महिला आईसीसी रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। यह मंधाना के करियर की सर्वोच्च रैंकिग है। वह पहली बार शीर्ष-5 वनडे बल्लेबाजों में अपना स्थान बना पाई हैं।
मंधाना ने लगाई 10 स्थानों की छलांग
भारतीय क्रिकेट टीम की 21 वर्षीया सलामी विस्फोटक बल्लेबाज मंधाना ने स्थानों की छलांग लगाकर आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 678 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया है। इन दिनों अच्छे फॉर्म में चल रहीं मंधाना के कररेर का ये सबसे अच्छा रैंक है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी 744, न्यूजीलैंड की सूजी बेत्स 696 अंकों के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया की मेग लानिंग 684 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
ये खबर भी पढ़े – IPL 2018 : भले ही मैच हारी आरसीबी, लेकिन चहल ने बना लिया गजब का रिकॉर्ड

दीप्ति शर्मा हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में
इसके अलावा, मंधाना की टीम की साथी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने वनडे की हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में 298 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। इसमें भी ऑस्ट्रेलिया की पैरी 422 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, वहीं वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर 386 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।
ये खबर भी पढ़े – IPL 2018 : पहली बार ‘अपनी’ ही टीम से होगी गंभीर की टक्कर, चुनौती को तैयार है विरोधी

मंधना का फॉर्म
मंधाना ने इस साल अब तक खेली गईं नौ पारियों में कुल 531 रन बनाए हैं। इसमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। दीप्ति ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 104 रन बनाए थे। यह इस सीरीज में बनाए गए दूसरे सबसे अधिक रन थे। मंधाना के अलावा भारतीय पूर्व कप्तान मिताली राज भी टॉप दस बल्लेबाजों की सूची पर हैं। मिताली 656 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो