इंग्लैंड सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव

-इंग्लैंड से टी20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर निकला कोरोना पॉजिटिव। तीन खिलाड़ियों को किया आइसोलेट। -तीनों ही खिलाड़ियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं। जो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं उनकी पहचान गुप्त रखी गई है। -दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। टी-20 सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है।

By: भूप सिंह

Published: 19 Nov 2020, 05:12 PM IST

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus ) का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। इससे क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं है। कई स्पोर्ट्स पर्सन इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैड में टी20 सीरीज (England v South Africa) खेलने वाली है, लेकिन इससे पहले ही एक अफ्रीकी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव (South African Cricketer covid-19 Positive) पाया गया है।

गर्लफ्रेंड एलिसा के प्यार की पिच पर बोल्ड हुए विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन, ऐसे खास अंदाज में किया प्रपोज

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने एक बयान जारी कर बताया है कि खिलाड़ी और उसके संपर्क में आए दो खिलाड़ियों को मेडिकल टीम की ओर से केपटाउन (Cape Town) में आइसोलेशन में रखा गया है। इन तीनों में हालांकि किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और सीएसए की मेडिकल टीम इन तीनों पर नजर रखेगी। जो खिलाड़ी कोविड से संक्रमित पाया गया है उसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है।

Commonwealth Games: पहली बार महिला क्रिकेट टीम को दी गई जगह, ICC और CGF ने लिया फैसला

सीएसए ने बुधवार को एक बयान में कहा कि एक खिलाड़ी का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है और उसके संपर्क में आए दो लोगों को मेडिकल टीम ने अपने अंडर ले लिया है। यह तीनों खिलाड़ियों को केपटाउन में कोविड प्रोटोकॉल्स के मुताबिक आइसोलेशन में भेज दिया गया है। किसी भी खिलाड़ी में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं।

इस बॉलीवुड हसीना की प्यार की गुगली पर बोल्ड हुए केएल राहुल, तस्वीर साझा कर लिखी दिल की बात

सीएसए की मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखेगी। उन्होंने कहा कि इस समय इन तीनों में किसी भी खिलाड़ी को टूर पर रिप्लेस नहीं किया जाएगा, लेकिन दो खिलाड़ियों को 21 नवंबर को इंट्रा स्कावयड मैच के लिए टीम में शामिल किया जाएगा। सीएसए ने बताया कि केपटाउन में बायो बबल में जाने से पहले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लगभग 50 कोविड-19 टेस्ट कराए गए थे। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। टी-20 सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned