scriptपाकिस्तान की एक और कायराना हरकत, भारत को मात देने के लिए चली यह बड़ी चाल | Tired india cricket team will face pakistan in asia cup 2018 on 19 sep | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान की एक और कायराना हरकत, भारत को मात देने के लिए चली यह बड़ी चाल

पाकिस्तान में आम चुनाव के परिणाम आ रहे है। जहां इमरान खान की पार्टी सबसे आगे है। इसी बीच पीसीबी चीफ ने भारत को हराने के लिए एक गहरी चाल चली है।

Jul 26, 2018 / 02:24 pm

Prabhanshu Ranjan

ind vs pak

पाकिस्तान की एक और कायराना हरकत, भारत को मात देने के लिए चली यह बड़ी चाल

नई दिल्ली। पाकिस्तान भारत को मात देने का कोई भी मौका कभी नहीं छोड़ता। हमेशा पाकिस्तान की कोशिश होती है कि किसी भी तरीके से भारत को पूरी दुनिया के सामने नीचे दिखाया जाए। यह बात राजनीति के साथ-साथ क्रिेकेट के मैदान पर भी लागू होती है। यूं तो रिश्तों में घुली कड़वाहट के कारण दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं होती। लेकिन आईसीसी के बड़ें टूर्नामेंटों में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होता रहता है। इन दोनों देशों की क्रिकेट टीम पिछले साल चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने थी। जहां पाकिस्तान के हाथों हार कर भारत को खिताब गंवाना पड़ा था। अब एक बार फिर दोनों टीमों के बीच मुकाबला होना है।

19 सितंबर को होगा भारत-पाक का मुकाबला-
भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के बीच जब भी मुकाबला होता है, दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों का रोमांच भी सातवें आसमान पर होता है। लंबे इंतजार के बाद 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी। मौका होगा एशिया कप 2018 का। लेकिन इस मैच में भारत को हराने के लिए पाकिस्तान ने बड़ी गुप्त चाल चली है।

यह भी पढ़ें – एशिया कप 2018: प्रोग्राम का हुआ ऐलान, इस तारीख को आमने-सामने होगी भारत और पाकिस्तान की टीम

थकी होगी भारतीय टीम –
दरअसल इस मैच में जब भारत की टीम मुकाबले के लिए उतरेगी तो भारतीय क्रिकेटर थके होंगे। वजह यह होगी कि इस अहम मैच से ठीक एक दिन पहले भी भारत को मैच खेलना है। मौजूदा क्रिकेट में आमतौर पर दो मैचों के बीच कम से कम एक दिन का गैप होता ही है। लेकिन भारतीय टीम को दो दिन दो लगातार मैच खेलना होगा। वो भी कोई टी-20 मुकाबला नहीं वनडे मैच।

समझे पाकिस्तान की इस चाल को-
यूं तो एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की देखरेख में होती है। लेकिन इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन की जिम्मेवारी एशियन क्रिकेट काउंसिल की होती है। एशियन क्रिकेट काउंसिल में एशिया के वो देश शामिल है जो क्रिकेट खेलते है। मौजूदा समय में एसीसी के अध्यक्ष नजम सेठी है। जो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भी चेयनमैन है। सेठी ने भी एशिया कप 2018 की मेजबानी भारत में होने का विरोध किया था।

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान को विश्व विजेता बनाने वाला यह क्रिकेटर बनेगा अब देश का कप्तान

संयुक्त अरब अमीरात है मेजबान-
भारत की मेजबानी पर हुए विरोध के बाद आईसीसी ने एशिया कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात को दी है। जहां 15 सितंबर से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान का होगा। जिसमें भारतीय टीम थकी होने के बावजूद उतरेगी।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान की एक और कायराना हरकत, भारत को मात देने के लिए चली यह बड़ी चाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो